T20 World Cup के लिए आईसीसी ने जारी किया नया शेड्यूल, 6 अक्टूबर को होगा भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला
Advertisement
trendingNow12401665

T20 World Cup के लिए आईसीसी ने जारी किया नया शेड्यूल, 6 अक्टूबर को होगा भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला

Womens T20 World Cup 2024: आईसीसी ने महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए नया शेड्यूल जारी कर दिया है. पहले यह टूर्नामेंट बांग्लादेश में होना था, लेकिन वहां आंदोलन और हिंसा के कारण इसका आयोजन संभव नहीं हो सका. आईसीसी ने बांग्लादेश से मेजबानी ले ली और इसे यूएई को सौंप दिया.

T20 World Cup के लिए आईसीसी ने जारी किया नया शेड्यूल, 6 अक्टूबर को होगा भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला

Womens T20 World Cup 2024: आईसीसी ने महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए नया शेड्यूल जारी कर दिया है. पहले यह टूर्नामेंट बांग्लादेश में होना था, लेकिन वहां आंदोलन और हिंसा के कारण इसका आयोजन संभव नहीं हो सका. आईसीसी ने बांग्लादेश से मेजबानी ले ली और इसे यूएई को सौंप दिया. अब टूर्नामेंट के मैच दुबई और शारजाह में खेले जाएंगे. टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 6 अक्टूबर को खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच ऐतिहासिक प्रतिद्वंद्विता को देखते हुए इस मुकाबले पर सबकी नजरें होंगी.

टूर्नामेंट के ग्रुप में नहीं हुआ बदलाव

आईसीसी ने सोमवार को महिला टी20 विश्व कप 2024 के लिए संशोधित कार्यक्रम जारी कर दिया. ग्रुप में कोई बदलाव नहीं किया गया है. ग्रुप ए में भारत के अलावा भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका के साथ रखा गया है. वहीं, ग्रुप बी में साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और स्कॉटलैंड की टीमें हैं. श्रीलंका और स्कॉटलैंड ने इस वर्ष की शुरुआत में अबू धाबी में आयोजित आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर के माध्यम से अपना स्थान सुरक्षित किया था.

ये भी पढ़ें: ..तो अगले साल भी LSG के कप्तान होंगे केएल राहुल! टीम के मालिक से की मुलाकात, एक घंटे की मीटिंग में क्या हुआ?

20 अक्टूबर को होगा फाइनल

प्रत्येक टीम चार ग्रुप मैच खेलेगी, जिसमें प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें 17 और 18 अक्टूबर को सेमीफाइनल में पहुंचेंगी. फाइनल 20 अक्टूबर को दुबई में होना है, जिसमें नॉकआउट के लिए रिजर्व दिन निर्धारित किए गए हैं. यदि भारत आगे बढ़ता है, तो टीम पहले सेमीफाइनल में खेलेगी. टूर्नामेंट में दो स्थानों पर 23 मैच होंगे, जिसमें 28 सितंबर से 1 अक्टूबर तक 10 अभ्यास मैच होंगे.

 

 

ये भी पढ़ें: मुंबई की तरह पैर पर कुल्हाड़ी मारने जा रही KKR, श्रेयस अय्यर के साथ होगा रोहित शर्मा जैसा सलूक?

भारत का शेड्यूल

टीम इंडिया 29 सितंबर को वेस्टइंडीज और 1 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वॉर्म-अप मैच खेलेगी. महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारत अपने अभियान की शुरुआत 4 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ दुबई में करेगा. 6 तारीख को यहीं पाकिस्तान से मुकाबला होगा. 9 अक्टूबर को दुबई में श्रीलंका से मैच होगा. इसके बाद टीम शारजाह जाएगी. वहां 13 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ंत होगी.

Trending news