Zee Rozgar Samachar

ICC T20I रैंकिंग में छाए भारतीय खिलाड़ी, जानिए विराट सहित कौन कहां पहुंचा

Team India: हाल ही में जारी आईसीसी टी20 रैंकिंग में टीम इंडिया के प्लेयर्स को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज का फायदा मिला है. 

ICC T20I रैंकिंग में छाए भारतीय खिलाड़ी, जानिए विराट सहित कौन कहां पहुंचा
विराट कोहली पिछले कुछ समय से टी20 इंटरनेशनल में बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं. (फाइल फोटो)

पुणे: टीम इंडिया को हाल ही में हुई श्रीलंका के खिलाफ (India vs Sri Lanka) टी20 सीरीज में शानदार जीत का फायदा मिला है. टीम के खिलाड़ियों ने आीसीसी की ओर से जारी टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में सुधार किया है. इस बार जारी रैंकिंग में केएल राहुल (KL Rahul) अपना छठा स्थान कायम रखने में कामयाब रहे हैं. वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) को एक स्थान का फायदा मिला है.

इस सीरीज के आखिरी मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाज शिखर धवन ने शानदार वापसी की जिसका उन्हें फायदा मिला है और उन्हें भी उनके कप्तान की तरह एक स्थान का फायदा मिला है. केएल राहुल को 26 अंक मिले हैं और उनके रेटिंग अंक अब 760 हो गए हैं. वे ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल से केवल 6 रेटिंग अंक पीछे हैं. 

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के पेसर नवदीप सैनी ने खोला राज, कैसे फेंक लेते हैं तेज गेंद

वहीं वनडे और टेस्ट रैंकिंग में टॉप पोजीशन हासिल करने वाले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अब नौवें स्थान पर आ गए हैं. वहीं शिखर धवन जिन्होंने श्रीलंका सीरीज में 32 और 52 रन बनाए हैं अब 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं.  मनीष पांडे चार स्थान ऊपर आकर अब 70वे स्थान पर पहुंच गए हैं. 

ताजा रैंकिंग में भारतीय गेंदबाजों को भी फायदा मिला है.  नवदीप सैनी जो इस सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज रहे थे. उन्होंने 146 स्थान से 98 स्थान तक की लंबी छलांग लगाई है. वहीं शार्दुल ठाकुर 92 स्थान तक पहुंच गए हैं.  शार्दुल और नवदीप दोनों ने इस सीरीज में 5-5 विकेट लिए हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL: पुणे में छाए शार्दुल बोले, क्यों खास रहा नंबर 8 पर बैटिंग करना

जसप्रीत बुमराह जिन्होंने लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी की है, 8 स्थान आगे आकर 39 स्थान पर पहुंच गए हैं. गेंदबाजों की सूची में पहले स्थान पर अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान हैं.

टीम रैंकिंग में टीम इंडिाको दो अंक मिले हैं, और वह 260 अंकों के साथ पांचवे स्थान पर कायम है. जबकि श्रीलंका ने दो अंक गंवाए हैं और अब उसके अफगानिस्तान के साथ 236 अंक हैं. 

फिलहाल टीम इंडिया  आगामी 14 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने जा रही है. इसके बाद उसे न्यूजीलैंड से पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.