टीम इंडिया के पेसर नवदीप सैनी ने खोला राज, कैसे फेंक लेते हैं तेज गेंद
Advertisement
trendingNow1622989

टीम इंडिया के पेसर नवदीप सैनी ने खोला राज, कैसे फेंक लेते हैं तेज गेंद

Team India: नवदीप सैनी श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के मैन ऑफ द सीरीज रहे.

नवदीप सैनी ने सीरीज में बेहतरीन यार्कर डालकर भी विकेट लिए.  (फोटो: IANS)

पुणे: टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ (India vs Sri Lanka) टी20 सीरीज के आखिरी मैच में 78 रन की बड़ी जीत दर्ज की. टीम इंडिया के युवा पेसर नवदीप सैनी  (Navdeep Siani) को मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया. तीन मैचों की इस सीरीज में नवदीप दूसरे मैच में मैन ऑफ द मैच चुने गए थे. 

सैनी ने इस सीरीज में खेले जा सके दो मैचों में पांच विकेट लिए और अपने पेस से सभी को प्रभावित किया था. सैनी को घरेलू क्रिकेट में एक बेहतीन सीमर माना जाता है जिसमें ज्यादाकर मैच लाल गेंद से होते हैं. लेकिन अब माना जाता है वे सफेद गेंद में भी उतने ही सहज हैं. 

यह भी पढ़ें: कोहली के बाद रहाणे ने अपनी फेवरेट डिश पर पूछा सवाल, सचिन ने दिया जवाब

मैच के बाद सैनी ने कहा, "जब मैं लाल गेंद से भी खेलता था, तब मुझे सफेद गेंद से गेंदबाजी मुश्किल लगती थी, लेकिन अब प्राक्टिस के बाद मेरे लिए आसान हो गया है और मैं बेहतर हो रहा हूं. मेरे सीनियर्स भी मुझे मदद कर रहे हैं और बता रहे हैं कि अलग हालातों में गेंदबाजी कैसे करनी है.  

शुक्रवार को सैनी ने 28 रन देकर तीन विकेट लिए जिसमें मैच का आखिरी विकेट शामिल था. उन्होंने श्रीलंका के कप्तान मलिंगा को कप्तान विराट को हाथों लपकवाया था जिससे मेहमान टीम 123 रन पर सिमट गई थी और टीम इंडिया को 78 रन की जीत मिली. 

सैनी ने कहा वे अपनी फिटनेस पर ध्यान देते हैं जबकि उनकी गेंदबाजी में तेजी अपने आप आती है. उन्होंने कहा, "गेंदबाजी में तेजी मुझमें स्वाभाविक तौर पर आती है. मैं अपने जिम और डाइट का ख्याल रखता हूं और भारत के लिए खेलना बड़ी बात है. मैं पिछले चार पांच साल से लाल गेंद से खेल रहा हूं, उससे पहले मैं टेनिस गेंद से ही खेलता था."

Trending news