पाकिस्तान के टीवी शो में तमाशा, बाबर आजम की बुराई बर्दाश्त नहीं कर पाए इमाम उल हक, पूर्व क्रिकेटर से हुई भिड़ंत
Advertisement
trendingNow12280716

पाकिस्तान के टीवी शो में तमाशा, बाबर आजम की बुराई बर्दाश्त नहीं कर पाए इमाम उल हक, पूर्व क्रिकेटर से हुई भिड़ंत

Babar Azam Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट की बात जब भी होती है तो कुछ न कुछ विवाद ही सामने दिखता है. कभी कप्तानी को लेकर तो कभी कोचिंग को लेकर विवाद. कभी मौजूदा खिलाड़ियों के बीच विवाद तो कभी पूर्व क्रिकेटरों में विवाद. अब फिर से ऐसा ही कुछ हुआ है.

पाकिस्तान के टीवी शो में तमाशा, बाबर आजम की बुराई बर्दाश्त नहीं कर पाए इमाम उल हक, पूर्व क्रिकेटर से हुई भिड़ंत

Babar Azam Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट की बात जब भी होती है तो कुछ न कुछ विवाद ही सामने दिखता है. कभी कप्तानी को लेकर तो कभी कोचिंग को लेकर विवाद. कभी मौजूदा खिलाड़ियों के बीच विवाद तो कभी पूर्व क्रिकेटरों में विवाद. अब फिर से ऐसा ही कुछ हुआ है. लाइव टीवी शो पर दो सीनियर खिलाड़ी आमने-सामने हो गए. दोनों के बीच मौजूदा कप्तान बाबर आजम को लेकर जमकर बहस हुई.

इमाम-शहजाद में हुई तीखी बहस

पाकिस्तान के क्रिकेटर इमाम उल हक और अहमद शहजाद के बीच लाइव टेलीविजन पर तीखी बहस हुई. शहजाद ने कप्तान बाबर आजम पर खराब फॉर्म के बावजूद खिलाड़ियों का पक्ष लेने का आरोप लगाया. इसके बाद इमाम ने बाबर और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की ईमानदारी पर अहमद के सवालों के जवाब दिए. दोनों खिलाड़ियों के बीच हुई तीखी बहस ने सबका ध्यान खींचा.

शहजाद ने दिया भारत का उदाहरण

शहजाद ने तर्क दिया था कि पाकिस्तान के वरिष्ठ खिलाड़ी भी कमजोर विरोधियों के खिलाफ खेलते हैं, जिससे युवा खिलाड़ियों के लिए अवसर कम हो जाते हैं. शहजाद ने पाकिस्तान के लिए 13 टेस्ट और 81 वनडे खेले हैं. उन्होंने टीम इंडिया का भी जिक्र किया और बताया कि कैसे विराट कोहली-रोहित शर्मा को अक्सर युवाओं को मौका देने के लिए आराम दिया जाता है.

बाबर की कप्तानी पर भी सवाल उठाया

शो का मुख्य मुद्दा बाबर आज़म की कप्तानी के इर्द-गिर्द था. 2023 वनडे कप के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने में पाकिस्तान के विफल होने के बाद बाबर ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था और शाहीन अफरीदी को कमान सौंप दी थी. हालांकि, 2024 टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले बाबर को फिर से कप्तानी सौंप दी गई है. शहजाद ने कहा कि शाहीन से कप्तानी गलत तरीके से छीनी गई थी तो इमाम ने बाबर का बचाव करते हुए कहा कि बोर्ड ने फैसला लिया था और उन्होंने अपनी कप्तानी वापस नहीं मांगी थी.

ये भी पढ़ें: IPL 2025 Auction से पहले चेन्नई सुपरकिंग्स में हुई अश्विन की वापसी, इस बार नए रोल में आएंगे नजर

इमाम ने किया बाबर का बचाव

इमाम ने मौजूदा कप्तान का बचाव करते हुए कहा, ''बाबर को उनकी सहमति के बिना हटाया गया और उनकी सहमति के बिना ही उन्हें बहाल भी कर दिया गया. बोर्ड ने उन्हें फिर से कप्तान नियुक्त किया. 2021 टी20 वर्ल्ड कप में हम सेमीफाइनल तक पहुंचे. बाद में 2022 में हमने फाइनल खेला. हम नहीं जीते, इस पर बहस हो सकती है. हम फाइनल में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. आप कह सकते हैं कि बाबर को ये सभी खिलाड़ी पसंद हैं, लेकिन इसे दोस्ती कहना काफी निजी बात है.''

'इन चीजों से तंग आ चुका हूं'

32 वर्षीय शहजाद ने 28 वर्षीय इमाम पर पलटवार करते हुए कहा, ''हम समझते हैं कि इमाम सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में हैं और वह युवा हैं. जब हम उनकी उम्र में थे, तब भी हम यही बात करते थे. मैं 34 साल का हूं और इन चीजों से तंग आ चुका हूं. हम चाहते हैं कि चीजें बेहतर हों. जब आप खिलाड़ियों को 4-5 साल तक खींचते हैं, तो आप घरेलू स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के साथ गलत करते हैं. कोई और उनके अधिकार छीन लेता है.''

ये भी पढ़ें: IND vs IRE Playing 11: यशस्वी-सैमसन पर संशय, पहले मैच में किसे मौका देंगे रोहित शर्मा? जानें संभावित प्लेइंग-11

अमेरिका से होगा पाकिस्तान का पहला मैच

इमाम ने जवाब देते हुए कहा कि उनकी राय हमेशा एक जैसी रहेगी. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, ''हां, मेरे पास सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट है, लेकिन मैं आपसे वादा करता हूं कि जब मैं 36 साल का हो जाऊंगा तब भी मेरा रुख वही रहेगा जो अभी है.'' पाकिस्तान के समर्थक उम्मीद करेंगे कि मैदान के बाहर की इस बहस का उनकी टीम पर कोई असर न पड़े. टीम वेस्टइंडीज-अमेरिका में आयोजित वर्ल्ड कप के लिए पहुंच चुकी है. उसका पहला मुकाबला 6 जून को अमेरिका से होगा. इसके बाद 9 तारीख को टीम भारत के खिलाफ खेलेगी.

Trending news