बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ये 2 खूंखार बल्लेबाज बरसाएंगे रन, महान ओपनर ने कर दी भविष्यवाणी
Advertisement
trendingNow12396287

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ये 2 खूंखार बल्लेबाज बरसाएंगे रन, महान ओपनर ने कर दी भविष्यवाणी

IND vs AUS Border Gavaskar Trophy: भारतीय क्रिकेट टीम को अगले साल फरवरी-मार्च में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी से पहले 10 टेस्ट मैच खेलने हैं. रोहित शर्मा की टीम घरेलू मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ 2 और न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट खेलने हैं. इसके बाद नवंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम जाएगी.

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ये 2 खूंखार बल्लेबाज बरसाएंगे रन, महान ओपनर ने कर दी भविष्यवाणी

IND vs AUS Border Gavaskar Trophy: भारतीय क्रिकेट टीम को अगले साल फरवरी-मार्च में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी से पहले 10 टेस्ट मैच खेलने हैं. रोहित शर्मा की टीम घरेलू मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ 2 और न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट खेलने हैं. इसके बाद नवंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम जाएगी. वहां 5 मुकाबले होंगे. इस सीरीज में भले ही अभी करीब 4 महीने का समय बाकी है, लेकिन इसकी चर्चा शुरू हो गई है. दोनों देशों के दिग्गज खिलाड़ी बयान देकर सीरीज को लेकर रोमांच पैदा कर रहे हैं.

मैथ्यू हेडन ने दिया बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन का मानना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में धमाकेदार प्रदर्शन करेंगे. मौजूदा समय में टेस्ट के टॉप बल्लेबाजों में शुमार किए जाने वाले कोहली और स्मिथ से हमेशा ही बड़ी पारियों की उम्मीदें रहती हैं. अब हेडन ने बयान देकर दोनों के ऊपर दबाव बना दिया है. हेडन ने कहा, ''यह दोनों खिलाड़ी अपने करियर के अंतिम चरण में हैं और इस तरह की चुनौतीपूर्ण सीरीज में उनका प्रदर्शन देखना बेहद रोमांचक होगा.''

ये भी पढ़ें: ​न बुमराह, न शमी... बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कौन करेगा तेज गेंदबाजी? ये 5 धुरंधर रेस में शामिल

कोहली-स्मिथ बरसाएंगे रन

ऑस्ट्रेलिया के महान ओपनर हेडन ने आगे कहा, "कोहली और स्मिथ दोनों ही अपने खेलने के अंदाज में एकदम अलग हैं, लेकिन एक बात समान है - दोनों ही जीतना पसंद करते हैं. इसस सीरीज का नतीजा काफी हद तक इन दोनों के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा.'' ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली ने काफी रन बनाए हैं. वहीं, भारत के खिलाफ स्मिथ का बल्ला बोलता है. विराट ने कंगारू टीम के खिलाफ 25 टेस्ट में 47.48 की औसत से 2042 रन बनाए हैं. उन्होंने 8 शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं. दूसरी ओर, स्मिथ ने भारत के खिलाफ 19 टेस्ट मैच में 65.87 की औसत से 2042 रन बनाए हैं. उन्होंने 9 शतक और 5 अर्धशतक जड़े हैं.

ये भी पढ़ें: अजूबा...बैटिंग में शेन वॉर्न के नाम ऐसा रिकॉर्ड जिसे तोड़ना नामुमकिन! बड़े-बड़े खिलाड़ी हो गए फेल

सीरीज के नतीजे पर नहीं की भविष्यवाणी

हेडन ने कहा कि दोनों टीमों में काफी मजबूत खिलाड़ी हैं और इसीलिए इस सीरीज के परिणाम का अनुमान लगाना मुश्किल है. उन्होंने कहा, ''भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मुकाबले हमेशा रोमांचक होते हैं और इस बार भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल सकता है.'' हेडन के साथ खेल चुके और उनकी कप्तानी कर चुके रिकी पोंटिंग ने भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मैच को 3-1 से जीत लेगी.

ये भी पढ़ें: हो जाइए तैयार...IPL में बदल रहे 4 टीमों के कोच, राहुल द्रविड़ की होगी वापसी! इन दिग्गजों का कटेगा पत्ता

लियोन और यशस्वी में टक्कर

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन और भारतीय युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के बीच होने वाले मुकाबले को लेकर हेडन काफी उत्साहित हैं. उन्होंने कहा, "लियोन एक अनुभवी गेंदबाज हैं और जायसवाल एक प्रतिभाशाली बल्लेबाज. इन दोनों के बीच होने वाला मुकाबला देखना काफी रोमांचक होगा.'' हेडन ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को डेविड वार्नर की काफी कमी खलेगी. उन्होंने कहा, "वार्नर एक शानदार बल्लेबाज थे और उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए बहुत कुछ किया है.''

Trending news