IND vs BAN: कप्तान रोहित शर्मा इन 2 प्लेयर्स को देंगे गहरा जख्म! Playing XI से काट सकते हैं पत्ता
Advertisement
trendingNow12429793

IND vs BAN: कप्तान रोहित शर्मा इन 2 प्लेयर्स को देंगे गहरा जख्म! Playing XI से काट सकते हैं पत्ता

India vs Bangladesh, 1st Test: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा. भारतीय हालात में स्पिन की मददगार पिचों पर बांग्लादेश के लिए टीम इंडिया को हराना बहुत मुश्किल होगा. 

IND vs BAN: कप्तान रोहित शर्मा इन 2 प्लेयर्स को देंगे गहरा जख्म! Playing XI से काट सकते हैं पत्ता

India vs Bangladesh, 1st Test: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा. भारतीय हालात में स्पिन की मददगार पिचों पर बांग्लादेश के लिए टीम इंडिया को हराना बहुत मुश्किल होगा. आखिरी बार भारत को साल 2012 में इंग्लैंड ने उसी की धरती पर टेस्ट सीरीज में 2-1 से मात दी थी. साल 2012 की टेस्ट सीरीज के बाद से भारत अपने घर में अभी तक कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं हारा है. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज बेहद खास होगी. 2 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो बांग्लादेश के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में पानी पिलाते नजर आ सकते हैं और उन्हें मौका मिलना मुश्किल होगा. आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही 2 खिलाड़ियों पर:

1. ध्रुव जुरेल

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 23 साल के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल भारतीय टेस्ट स्क्वॉड में शामिल हैं, लेकिन उन्हें एक भी मैच में मौका मिलना मुश्किल है. ऋषभ पंत विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम इंडिया की पहली पसंद होंगे. ऋषभ पंत नंबर-5 पर बल्लेबाजी के अलावा विकेटकीपर का रोल भी निभाएंगे. ऋषभ पंत के साथ केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना तय नजर आ रहा है, जो नंबर-6 पर बल्लेबाज कर सकते हैं. केएल राहुल भी विकेटकीपिंग कर सकते हैं. ऐसे में ध्रुव जुरेल बांग्लादेश के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में पानी पिलाते नजर आ सकते हैं. ऋषभ पंत भारतीय हालात में स्पिन की मददगार पिचों पर वह बेहतरीन विकेटकीपिंग कर लेते हैं. ऋषभ पंत इसके अलावा अपनी तूफानी बैटिंग से एक ही सेशन में मैच का रुख पलटने में माहिर हैं. 

2. अक्षर पटेल

टीम इंडिया के लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल बांग्लादेश के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में पानी पिलाते हुए नजर आ सकते हैं. अक्षर पटेल को इस पूरी टेस्ट सीरीज में एक भी मैच खेलने का मौका मिलना मुश्किल होगा. बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ लेफ्ट आर्म स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाएगा. रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन घातक स्पिन गेंदबाजी में माहिर हैं. ऐसे में अक्षर पटेल को इस पूरी टेस्ट सीरीज में बेंच गर्म करनी होगी और साथी खिलाड़ियों को पानी पिलाना होगा.

Trending news