IND vs NZ: न्यूजीलैंड से फिर हारा भारत; सीरीज गंवाई, हार की हैट्रिक भी बनाई, पढ़ें पूरी रिपोर्ट
Advertisement

IND vs NZ: न्यूजीलैंड से फिर हारा भारत; सीरीज गंवाई, हार की हैट्रिक भी बनाई, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

India vs New Zealand: न्यूजीलैंड ने दूसरे वनडे मैच में भारत को 22 रन से हराया. उसने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी ले ली है. 

IND vs NZ: न्यूजीलैंड से फिर हारा भारत; सीरीज गंवाई, हार की हैट्रिक भी बनाई, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

नई दिल्ली: टी20 सीरीज में व्हाइटवॉश का शिकार होने वाले न्यूजीलैंड (New Zealand) ने भारत के खिलाफ पलटवार करते हुए वनडे सीरीज अपने नाम कर ली है. मेजबान टीम ने शनिवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम (Team India) को 22 रन से हराया. इसके साथ ही उसने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है. न्यूजीलैंड ने भारत को पहले वनडे मैच में चार विकेट से हराया था. अब दोनों टीमों के बीच मंगलवार को तीसरा वनडे मैच खेला जाएगा. 

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच शनिवार को ऑकलैंड में दूसरा वनडे खेला गया. न्यूजीलैंड ने टॉस हारकर पहले बैटिंग की. उसने मार्टिन गप्टिल (79) और रॉस टेलर (73*) की शानदार पारियों की बदौलत 8 विकेट पर 273 रन का स्कोर बनाया. भारतीय टीम इसके जवाब में 48.3 ओवर में 251 रन ही बना सकी. 

यह भी पढ़ें: बुमराह ने बनाया करियर का सबसे खराब रिकॉर्ड, दर्ज हुई अनचाही ‘हैट्रिक’

वनडे में हार की हैट्रिक
वनडे क्रिकेट में यह न्यूजीलैंड की भारत पर लगातार तीसरी जीत है. उसने भारत को पिछले साल हुए विश्व कप के सेमीफाइनल में हराया था. इसके बाद उसने मौजूदा वनडे सीरीज में लगातार दो मैच जीत लिए हैं. इस तरह कीवी टीम ने भारत पर जीत की हैट्रिक बना ली है. 

यह भी पढ़ें: टिम साउदी के पसंदीदा शिकार हैं कोहली, बनाया सबसे ज्यादा आउट करने का रिकॉर्ड

2-2 बदलाव के साथ उतरी दोनों टीमें 
भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमें इस मैच में दो-दो बदलाव के साथ उतरीं. भारत ने मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव की जगह क्रमश: नवदीप सैनी और युजवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन में जगह दी. न्यूजीलैंड ने अपने दोनों स्पिनरों मिचेल सैंटनर और ईश सोढ़ी की जगह मार्क चैपमैन व काइल जैमीसन को खेलने का मौका दिया. 

यह भी पढ़ें: 6 महीने बाद वनडे टीम में लौटे चहल, आते ही किया कमाल, सोशल मीडिया ने किया सलाम

गप्टिल ने बनाए सबसे अधिक रन
न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए मैच में अच्छी शुरुआत की. ओपनर मार्टिन गप्टिल (79) और हेनरी निकोल्स (41) ने पहले विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी कर अपनी टीम को मजबूत आधार दिया. हालांकि, बीच के ओवरों में भारतीय स्पिनरों ने अच्छी गेंदबाजी कर न्यूजीलैंड को दबाव में ला दिया.

यह भी पढ़ें: टेनिस के सवाल लिएंडर पेस को याद आए द्रविड़ और गोपीचंद, जानें क्यों

रॉस टेलर ने कीवियों का संभाला
मेजबान टीम ने 42वें ओवर तक 197 रन पर 8 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन रॉस टेलर (73*) डटे रहे. उन्होंने नौवें विकेट के लिए काइल जैमीसन (25) के साथ 76 रन की नाबाद साझेदारी कर अपनी टीम को 273 के स्कोर तक पहुंचाया. भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने तीन और शार्दुल ठाकुर ने दो विकेट झटके. एक विकेट रवींद्र जडेजा को मिला. 

 

भारतीय बल्लेबाजों का समर्पण 
ऑकलैंड के मैदान पर 274 रन का लक्ष्य बड़ा नहीं माना जा रहा था, लेकिन बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण भारत यह मैच नहीं जीत सका. भारत के स्पेशलिस्ट बल्लेबाजों में सिर्फ श्रेयस अय्यर (52) ही 25 से अधिक रन बना सके. वे भी बेहद खराब शॉट खेलकर आउट हुए. पृथ्वी शॉ 24, विराट कोहली 15, केदार जाधव 9, केएल राहुल 4 और मयंक अग्रवाल 3 रन बनाकर आउट हुए. 

यह भी पढ़ें: गप्टिल ने फिफ्टी जमाकर अपने नाम किया रिकॉर्ड, दिग्गजों को पीछे छोड़ा

जडेजा-सैनी-शार्दुल की अच्छी कोशिश
ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की अगुवाई में गेंदबाजों ने बल्लेबाजी में भी हाथ दिखाया. जडेजा ने 55 और नवदीप सैनी ने 45 रन बनाए. शार्दुल ठाकुर (18) और युजवेंद्र चहल (10) ने भी संघर्ष किया. हालांकि, इनका यह संघर्ष भारत की हार नहीं टाल सका. 

Trending news