IND vs SA: टीम इंडिया पर कोरोना का कहर, बंद दरवाजे के भीतर होगा लखनऊ वनडे!

IPL 2020: खेल मंत्रालय ने कोरोनो वायरस के खतरों को देखते हुए कुछ दिशानिर्देश दिए हैं. इसके तहत मैच बंद दरवाजों के भीतर कराने को कहा गया है. 

IND vs SA: टीम इंडिया पर कोरोना का कहर, बंद दरवाजे के भीतर होगा लखनऊ वनडे!

नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही है. दोनों टीमों के बीच गुरुवार को धर्मशाला (Dharamshala ODI) में होने वाला वनडे मुकाबला बारिश के कारण रद हो गया. दोनों टीमें मैच ना खेल पाने के निराशा के साथ मैदान से बाहर आईं. हजारों दर्शक भी स्टेडियम से मायूस होकर लौटे. अब दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे मैच रविवार को लखनऊ में होना है. ऐसी संभावना है कि इस मैच के दौरान स्टेडियम में एक भी दर्शक मौजूदा नहीं रहेगा. 

भारत समेत दुनियाभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कोहराम जारी है. भारत सरकार ने इससे बचाव के लिए 15 अप्रैल तक विदेशियों को वीजा देने से इनकार कर दिया है. वहीं, खेल मंत्रालय ने बीसीसीआई समेत सभी खेल महासंघों के लिए इससे बचाव के निर्देश जारी किए हैं. इसमें कहा गया है कि अगर कोई खेल है, जिसे टाला नहीं जा सकता है तो उसे बंद दरवाजों के बीच आयोजित करना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: IPL के लिए Good News, अब भी हो सकता है खेल, बस माननी होगी फ्रेंचाइजी की एक शर्त

भारत और दक्षिण अफ्रीका  (India vs South Africa) के बीच अब लखनऊ और कोलकाता में मैच होने हैं. ये मैच 15 और 18 मार्च को खेले जाएंगे. खेल मंत्रालय के निर्देश इन मैचों पर भी लागू होंगे. यानी, ये दोनों मैच होंगे तो जरूर, लेकिन इन्हें सिर्फ टीवी पर ही देखा जा सकेगा. स्टेडियम में दर्शकों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA मैच में कोरोना का खौफ! बॉल पर लार नहीं लगा सकेंगे खिलाड़ी? भुवी ने किया खुलासा

हालांकि, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा है. लखनऊ और कोलकाता वनडे मैचों के हजारों टिकट पहले ही बिक चुके हैं. ऐसे में अगर बीसीसीआई ये मैच बिना दर्शकों के कराता है तो उसे दर्शकों के पैसे लौटाने होंगे. 

अब भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को लखनऊ (Lucknow ODI) में मुकाबला होगा. यह सीरीज का दूसरा वनडे होगा. जो बेहद अहम हो गया है. जो भी टीम यह मुकाबला जीतेगी, वह सीरीज में अजेय हो जाएगी. तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मैच कोलकाता में 18 मार्च को खेला जाएगा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.