IND vs SL: कप्तान रोहित शर्मा ने लिया बड़ा फैसला, अचानक पहले वनडे से काट दिया इस मैच विनर का पत्ता
Advertisement
trendingNow12364878

IND vs SL: कप्तान रोहित शर्मा ने लिया बड़ा फैसला, अचानक पहले वनडे से काट दिया इस मैच विनर का पत्ता

IND vs SL 1st ODI: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है. रोहित शर्मा ने वनडे सीरीज में बतौर कप्तान वापसी की है. इस वनडे मैच में श्रीलंका के कप्तान चरिथ असलंका ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. 

IND vs SL: कप्तान रोहित शर्मा ने लिया बड़ा फैसला, अचानक पहले वनडे से काट दिया इस मैच विनर का पत्ता

IND vs SL 1st ODI: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है. रोहित शर्मा ने वनडे सीरीज में बतौर कप्तान वापसी की है. इस वनडे मैच में श्रीलंका के कप्तान चरिथ असलंका ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. श्रीलंका ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शिराज को डेब्यू का मौका दिया है. इसी बीच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़ा फैसला लिया है.

कप्तान रोहित शर्मा ने लिया बड़ा फैसला

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच के लिए प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया है. रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत की जगह केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज प्लेइंग इलेवन में जगह दी है. केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और कुलदीप यादव भारत की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं. शिवम दुबे भी 2019 के बाद अपना पहला वनडे मैच खेल रहे हैं.

रोहित ने राहुल को क्यों दिया मौका? 

ऋषभ पंत के चोट से उबरकर वापसी करने से पहले केएल राहुल ने विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका अच्छी तरह से निभाई थी. केएल राहुल ने विकेट के आगे और विकेट के पीछे अच्छा प्रदर्शन किया था. 2023 वर्ल्ड कप में भी बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल का प्रदर्शन शानदार रहा है. राहुल द्रविड़ के नेतृत्व वाले पिछले टीम प्रबंधन ने उन पर पूरा भरोसा दिखाया था, लेकिन अब जबकि ऋषभ पंत की वापसी हो गई है तो भी केएल राहुल पर ही भरोसा दिखाया गया है. 

काली पट्टी बांधकर उतरी टीम इंडिया 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कोच अंशुमन गायकवाड़ की याद में भारतीय क्रिकेटर बांह पर काली पट्टी बांधकर खेलेंगे. अंशुमन गायकवाड़ का बुधवार को निधन हो गया. वह रक्त कैंसर से पीड़ित थे.

Trending news