IND vs SL: हरभजन सिंह चयन समिति से हुए नाराज, यह खिलाड़ी हुआ था नजरअंदाज

India vs Sri Lanka: हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ घोषित की गई टी20 सीरीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया के चयन पर हरभजन ने चयनकर्ताओं पर सवाल उठाए हैं.

IND vs SL: हरभजन सिंह चयन समिति से हुए नाराज, यह खिलाड़ी हुआ था नजरअंदाज
हरभजन सिंह चयनसमिति के रवैये से खासे नाराज दिखे. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ (India vs Sri Lanka) खेली जाने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई. इसके बाद हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सीनियर चयन समिति पर सवाल खड़े किए हैं. हरभजन ने मुंबई के सूर्यकुमार यादव को न चुनने पर चयनकर्ताओं को कोसा है.

क्यों भड़के हरभजन सिंह
मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले सूर्यकुमार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टूर मैचों और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए इंडिया-ए टीम में जगह मिली थी, लेकिन राष्ट्रीय टीम में उनका नाम ना देखकर हरभजन भड़क गए.

यह भी पढ़ें: Year Ender: टी20 क्रिकेट में पाकिस्तान से मात खा गया भारत, मामूली कमी से चूका ‘ताज’

क्या कहा हरभजन ने
हरभजन ने मंगलवार को ट्वीट किया, "मुझे हैरानी हो रही है कि सूर्यकुमार ने क्या गलत किया है? भारतीय टीम, इंडिया-ए, इंडिया-बी में चुने गए बाकी खिलाड़ियों की तरह उन्होंने भी रन किए हैं तो उनके साथ अलग सलूक क्यों हो रहा है."

कैसा है सूर्यकुमार का रिकॉर्ड
सूर्यकुमार ने 73 प्रथम श्रेणी मैचों में 4920 रन बनाए हैं. 29 साल के इस खिलाड़ी का औसत 43.53 का है, जिसमें 13 शतक और 24 अर्धशतक शामिल हैं. टी-20 में उन्होंने 149 मैचों में 31.37 की औसत से 3,012 रन बनाए हैं. हाल ही में उन्होंने रणजी ट्रॉफी में नाबाद 102 रन बना मुंबई की वडोदरा के खिलाफ 309 रनों की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उन्होंने 85 मैच खेले हैं और सात अर्धशतकों की मदद से 1548 रन बनाए हैं.

भारतीय टी20 टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, संजू सैमसन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, वाशिंगटन सुंदर. 

भारतीय वनडे टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी.
(इनपुट आईएएनएस)