Breaking News
  • पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का निधन, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर दुख जताया
  • IPL 2020: KXIP vs RR Live Score Update, राजस्थान को मिला 224 रनों का लक्ष्य

INDvsWI T20: पहली ही गेंद पर आउट हुए ऋषभ पंत, ट्विटर पर फैंस ने की जमकर खिंचाई

ऋषभ पंत बल्‍लेबाजी के लिए आए तो गेंदबाज सुनील नरेन ने उन्‍हें पहली ही गेंद पर पवेलियन लौटा दिया.

INDvsWI T20: पहली ही गेंद पर आउट हुए ऋषभ पंत, ट्विटर पर फैंस ने की जमकर खिंचाई
पंत के बिना खाता खोले आउट होने पर ट्विटर पर कुछ ऐसे रिएक्शन आए.

नई दिल्ली: भारत ने शनिवार को सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को चार विकेट से हरा दिया. भारत के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर विंडीज को 20 ओवरों में नौ विकेट पर 95 रनों से आगे नहीं जाने दिया. इस लक्ष्य को भारत ने 17.2 ओवरों में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस जीत ने जहां एक बार फिर भारतीय गेंदबाजी की मजबूती दिखाई वहीं उसके बल्लेबाजों ने निराश किया. युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आते ही छक्का लगाने की जल्दबाजी में दिखे और पहली ही गेंद पर सीमा रेखा के पास कॉटरेल के हाथों लपके गए. टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी के तौर पर देखे जा रहे पंत का इस तरह आउट होना क्रिकेट फैंस को रास नहीं आया और उन्होंने युवा खिलाड़ी को ट्रोल करना शुरू कर दिया.

इससे पहले भी ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के पहले सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड ने जब भारत के चार विकेट 24 रनों पर गिरा दिए थे तब हार्दिक पांड्या के साथ पंत ने 47 रन जोड़े लेकिन वह गलत शॉट खेल आउट हो गए थे.

दोनों अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन पंत के लिए मिशेल सैंटरन ने जो जाल बिछाया था उसमें पंत फंस गए और गलत शॉट खेल पवेलियन लौट गए. उस दौरान भी उनको सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया था.

कप्तान विराट कोहली ने हालांकि पंत का बचाव करते हुए कहा है कि वह समय के साथ सीख जाएंगे.

कोहली ने कहा, "वह स्वाभाविक खिलाड़ी हैं और उन्होंने खराब स्थिति से बाहर आने के लिए अच्छा काम किया है और पांड्या के साथ साझेदारी की. मुझे लगता है कि तीन/चार विकेट गंवाने के बाद उन्होंने जिस तरह से खेला वो अच्छा था, वह अभी युवा हैं. मैं भी जब युवा था तब मैंने भी काफी गलतियां कीं, लेकिन सीखा, वह भी सीखेंगे. वह जब पलट कर देखेंगे तो कहेंगें कि हां वह उस स्थिति में कुछ अलग कर सकते थे."