close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs WI, 1st Test Day 3: टीम इंडिया की पकड़ मजबूत, विराट-रहाणे ने लगाई फिफ्टी

 भारत  और वेस्टइंडीज के बीच चल रह एंटिगा टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया ने अपनी स्थिति मजबूत करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 185 रन बना लिए हैं. 

IND vs WI, 1st Test Day 3: टीम इंडिया की पकड़ मजबूत, विराट-रहाणे ने लगाई फिफ्टी
विराट और रहाणे ने शतकीय साझेदारी की. (फोटो: PTI)

एंटिगा: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies)  चल रही टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के तीसरे टीम इंडिया की स्थिति मजबूत हो गई. पहले टीम इंडिया ने पहली पारी में 75 रन की बढ़त ली और उसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने विंडीज बॉलर्स को खुद पर हावी होने नहीं दिया और दिन का खेल खत्म होने तक केवल तीन विकेट खोकर 185 रन बना लिए थे. टीम इंडिया के लनिए कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे दोनों ने ही हाफ सेंचुरी लगाई. 

विराट राहणे की शतकीय साझेदारी
टीम इंडिया को इस समय पहली पारी के आधार पर 260 रन की बढ़त मिल गई है. कप्तान विराट कोहली 51 रन पर और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने 53 रन बना लिए थे. भारत ने पहली पारी में 297 रन का स्कोर बनाया और फिर उसने वेस्टइंडीज को उसकी पहली पारी में 222 रन पर ऑलआउट कर दिया था. इस तरह भारत के पास पहली पारी के आधार पर 75 रन की बढ़त मिल गई. भारत ने पहले सत्र तक बिना किसी नुकसान के 14 रन बना लिए थे. 
लंच के बाद टीम इंडिया ने जल्द ही मयंक अग्रवाल (16) का विकेट गंवा दिया. वे रोस्टन चेस की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट करार दिए गए, लेकिन उन्होंने रीव्यू नहीं लिया. बाद में रीप्ले में पता चला कि वे आउट नहीं थे. इसके बाद केएल राहुल और फिर चेतेश्वर पुजारा भी आउट हो गए. मयंक ने 43 गेंदों पर दो चौके, राहुल ने 85 गेंदों पर चार चौके और पुजारा ने 53 गेंदों पर एक चौका लगाया.

यह भी पढ़ें:  IND vs WI: होल्डर अपने टॉप आर्डर से हुए निराश, फिर भी पहला टेस्ट जीतने की उम्मीद

चाय तक टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 98 रन बना लिए थे. चाय के समय कप्तान विराट कोहली ने 14 और रहाणे ने 13 गेंदों पर पांच रन बना लिए थे. इसके बाद तीसरे सत्र में दोनों अपने विकेट गिरने नहीं दिए. वेस्टइंडीज के लिए रोस्टन चेज को दो और केमार रोच ने एक विकेट लिया. 

 इससे पहले, दिन कि शुरुआत में वेस्टइंडीज ने अपने शनिवार के स्कोर आठ विकेट पर 189 रन से आगे खेलना शुरू किया. कप्तान जेसन होल्डर (10) और मिग्यूएल कमिंस (0) ने पारी की शुरुआत की. दोनों बल्लेबाजों ने नौवें विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी की. दिन का पहला विकेट होल्डर का गिरा. वे 220 के स्कोर पर आउट हुए. उन्होंने 65 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 39 रन बनाए. इसके दो रन बाद ही कमिंस 45 गेंदों पर खाता खोले बिना 10वें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए.

 होल्डर और कमिंस के अलावा क्रैग ब्रैथवेट ने 14, जॉन कैम्पवेल ने 23, अपना पदार्पण टेस्ट मैच खेल रहे शामर ब्रूक्स ने 11, डैरेन ब्रावो 18, रोस्टन चेज ने 48, शाई होप ने 24, शिमरोन हेटमेयर ने 35 और केमार रोच ने शून्य रन बनाए. भारत की ओर से ईशांत शर्मा ने 43 रन पर पांच विकेट, मोहम्मद शमी ने 48 रन पर दो विकेट, रवींद्र जडेजा ने 64 रन पर दो विकेट और जसप्रीत बुमराह ने 55 रन पर एक विकेट हासिल किया.