IND vs WI: जानिए कौन रहे कटक के रोमांचक मैच में टीम इंडिया के 5 हीरो

India vs West Indies:  कटक वनडे में वेस्टइंडीज ने अंत तक किला लड़ाया, लेकिन विराट की जुझारू कप्तानी में टीम इंडिया को अंततः रोमांचक जीत मिली. 

IND vs WI: जानिए कौन रहे कटक के रोमांचक मैच में टीम इंडिया के 5 हीरो
विराट कोहली के लिए कटक वनडे में जीत एक साथ कई खुशियों का सबब बनी. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) तीन मैचों की वनडे सीरीज बहुत रोमांचक रही. चेन्नई में हुए पहले वनडे में 8विकेट से हार के बाद विराट कोहली की टीम ने दूसरे वनडे वापसी की और तीसरा वनडे रोमांचक बना दिया. कटक में हुए इस मैच में वेस्टइंडीज ने आखिरी ओवरों में शानदार बैटिंग दिखाई और टीम इंडिया को 315 रन का लक्ष्य दिया. इसका पीछा करते हुए टीम इंडिाय ने शानदार बैटिंग की और अंत तक खुद को मैच में बनाए रखा. 

1 विराट की शानदार कप्तानी पारी
टीम इंडिया के लिए सबसे बेहतरीन प्रदर्शन कप्तान विराट कोहली का रहा. विराट ने 81 गेंदों में शानदार 85 रन की पारी खेली और इस जुझारू पारी में एक भी शॉट ऐसा नहीं लगाया जो गैरजिम्मेदारना लगे. विराट 47वें ओवर में कीमो पॉल की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौटे. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI: नवदीप सैनी के नाम जुड़ी अनोखी उपलब्धि, कटक वनडे में किया यह कमाल 

2. केएल राहुल की बेहतरीन पारी
केएल राहुल ने इस मैच में शानदार 77 रन की पारी खेली. केएल पहले रोहित के साथ 122 रन की साझेदारी की और उसके बाद विराट कोहली का भी साथ दिया और टीम का स्कोर 150 रन पार करवा कर ही पवलियन वापस लौटे. केएल ने 89 गेंदों का सामना करते हुए अपनी पारी में 9 चौके लगाए. 

3. रोहित शर्मा की खास फिफ्टी
इस मैच में रोहित शर्मा ने अपने मिजाज से हट कर लेकिन कीमती पारी खेली. रोहित ने जल्दी ही अपने रन अपनी गेंदों के बराबर कर दिए और कई बार वे गेंदों से आगे भी रहे. इस मैच में रोहित ने अपने वनडे करियर की 41वीं हाफ सेचुरी लगाई. रोहित 63 गेंदों में 63 रन बनाकर आउट हुए. इस दौरान उन्होंने 8 चौके और केवल एक छक्का लगाया. 

4. शार्दुल ठाकुर बने फिनिशर
टीम इंडिया के लिए शार्दुल ठाकुर ने शानदार फिनिशिंग पारी खेली विराट के जाने के बाद मैदान में आए शार्दुल ने आते ही पहली गेंद पर चौका लगाकर टीम इंडिया को राहत दी जब टीम को 23 गेंद पर 30 रन की जरूरत थी. इसके बाद 6 गेंदों में 17 रन बनाकर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया. इस पारी में ठाकुर ने दो चौके और एक छक्का लगाया. 

5. एक बार फिर जरूरत में काम आए जडेजा
टीम इंडिया के लिए रवींद्र जडेजा एक बार फिर जरूरत पड़ने पर टीम के बहुत काम आए. जडेजा जब बैटिंग करने क्रीज पर आए तब विराट को एक साथी की जरूरत थी जो क्रीज पर टिक सके, जडेजा ने यह काम बखूबी किया और 31 गेंदों में 39 रन की पारी खेल टीम को मैच जिता कर ही पवेलियन वापस लौटे.