IND vs AFG: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रिंकू सिंह की जगह पक्की? रोहित शर्मा के बयान ने दिए बड़े संकेत
Advertisement
trendingNow12065409

IND vs AFG: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रिंकू सिंह की जगह पक्की? रोहित शर्मा के बयान ने दिए बड़े संकेत

IND vs AFG, 3rd T20I: भारत ने कप्तान रोहित शर्मा के नाबाद शतक के बावजूद दूसरे सुपर ओवर के रोमांच तक पहुंचे तीसरे टी20 मुकाबले में अफगानिस्तान को हराकर तीन मैच की सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ किया. इस मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने तगड़ा रिएक्शन दिया है. रोहित शर्मा ने इस मैच में शानदार शतक जड़ते हुए 69 गेंदों में नाबाद 121 रनों की पारी खेली थी. 

IND vs AFG: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रिंकू सिंह की जगह पक्की? रोहित शर्मा के बयान ने दिए बड़े संकेत

Rohit Sharma Statement: बेंगलुरु में खेला गया तीसरा और आखिरी टी20 मैच न सिर्फ टाई रहा, बल्कि इस मुकाबले के विजेता का फैसला दो सुपर ओवर में जाकर हुआ. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में पहली बार किसी मैच में दो सुपर ओवर हुए हैं. भारत ने कप्तान रोहित शर्मा के नाबाद शतक के बावजूद दूसरे सुपर ओवर के रोमांच तक पहुंचे तीसरे टी20 मुकाबले में अफगानिस्तान को हराकर तीन मैच की सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ किया. इस मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने तगड़ा रिएक्शन दिया है. रोहित शर्मा ने इस मैच में शानदार शतक जड़ते हुए 69 गेंदों में नाबाद 121 रनों की पारी खेली थी. 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रिंकू सिंह की जगह पक्की?

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा, 'मुझे याद नहीं कि आखिरी बार ऐसा कब हुआ था. मुझे लगता है कि मैंने आईपीएल के एक मैच में तीन बार बल्लेबाजी की थी.' बता दें कि IPL में एक मैच ऐसा हुआ था जिसका फैसला भी दो सुपर ओवर खेलने के बाद हुआ था. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में 18 अक्टूबर 2020 को किंग्स इलेवन पंजाब का मुकाबला रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस से हुआ था और ये मैच टाई पर खत्म हुआ था. किंग्स इलेवन पंजाब बनाम मुंबई इंडियंस के बीच इस मुकाबले का सुपर ओवर भी टाई रहा था, क्योंकि दोनों टीमों ने पहले सुपर ओवर में 5-5 रन बनाए थे. हालांकि, दूसरे सुपर ओवर में मुंबई इंडियंस के दिए 12 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम विजेता रही थी. 

रोहित शर्मा के बयान ने दिए बड़े संकेत

रोहित शर्मा ने कहा, 'इस मैच में पार्टनरशिप बनाना बहुत जरूरी था. मैं और रिंकू पारी के दौरान एक-दूसरे से बात करते रहे. हमारे लिए यह एक अच्छा मैच था. हमारे ऊपर दबाव था, लेकिन लंबे समय तक और अंत तक बल्लेबाजी करना बहुत अहम था. हम जो इरादा दिखाना चाहते थे, उससे समझौता नहीं किया. रिंकू सिंह ने पिछली कुछ सीरीज में दिखाया है कि वह अपनी बल्लेबाजी से क्या कर सकते हैं. रिंकू सिंह बहुत शांत हैं और वह अपनी ताकत को अच्छी तरह से जानते हैं.'

भारत के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया

रोहित शर्मा ने कहा, 'रिंकू सिंह ने वास्तव में भारत के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है. वह देर से टीम इंडिया में आए लेकिन अब वह वही कर रहे हैं, जिसकी उनसे उम्मीद की जा रही है. यह टीम इंडिया के आगे बढ़ने के लिए अच्छे संकेत हैं. हम जानते हैं कि रिंकू सिंह ने आईपीएल में क्या किया है और अपने उसी प्रदर्शन को भी वह टीम इंडिया के लिए दोहरा रहे हैं.' बता दें कि कप्तान रोहित ने 69 गेंदों में 11 चौकों और आठ छक्कों की मदद से नाबाद 121 रन बनाए. वहीं, रिंकू ने 39 गेंद में 69 रन की नाबाद पारी खेली जिसमें दो चौके और छह छक्के शामिल थे. दोनों ने पांचवें विकेट की अटूट साझेदारी में 190 रन बनाए.

Trending news