VIDEO: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के बाद दर्शकों ने बनाया विराट कोहली को निशाना

पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन जब दूसरी पारी में विराट कोहली बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतर रहे थे तो ओवल में बैठे ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने उन्हें हूट करना शुरू कर दिया.

VIDEO: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के बाद दर्शकों ने बनाया विराट कोहली को निशाना
एडिलेड टेस्ट में तीसरे दिन विराट कोहली की हूटिंग हुई (PIC: Reuters)

नई दिल्ली: एडिलेड टेस्ट में भारत की मजबूत स्थिति ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों से लेकर दर्शकों तक को हजम नहीं हो रही है. इसका एक नजारा जब देखने को मिला, जब भारतीय कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी के लिए उतरे. विराट कोहली के मैदान पर आते ही दर्शकों ने उन्हें हूट करना शुरू कर दिया. इससे एक दिन पहले ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लेंगर भी कोहली के जश्न मनाने के तरीके पर सवाल उठा चुके हैं. विराट कोहली के एक बार फिर जल्दी आउट होने के बावजूद पहली पारी के शतकवीर चेतेश्वर पुजारा की मजबूत पारी के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार (8 दिसंबर) को कुल 166 रन की बढ़त बना ली है. 

दरअसल, पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन जब दूसरी पारी में विराट कोहली बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतर रहे थे तो ओवल में बैठे ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने उन्हें हूट करना शुरू कर दिया. जोश हेजलवुड ने केएल राहुल को पवेलियन लौटाया. राहुल के आउट होने के बाद विराट कोहली बल्लेबाजी के लिए आए तो ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने उनका मनोबल गिराने के लिए हूटिंग की.

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों के इस व्यवहार की आलोचना की है. उन्होंने क्रिकेट डॉट कॉम एयू से बातचीत में कहा, 'मुझे यह देखकर बिल्कुल अच्छा नहीं लगा.' विराट कोहली ने दूसरी पारी में 104 गेंदों पर 34 रन बनाए. नाथन लॉयन ने विराट कोहली का विकेट लिया. रिकी पोंटिंग ने कहा, 'हालांकि, इसका विराट कोहली पर कोई असर नहीं पड़ेगा. मुझे ऐसा यकीन है. उन्होंने क्रिकेट फील्ड पर इससे भी बुरे अनुभव किए हुए. ऐसा मुझे लगता है.'

सोशल मीडिया पर भी ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों के द्वारा विराट कोहली की हूटिंग पर नाजारगी जताई गई है. 

Tweet

बता दें कि मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लेंगर ने विराट कोहली के जश्न मनाने के तरीके को गलत बताया था. लेंगर ने कहा कि यदि उनके खिलाड़ी कोहली की तरह विकेटों का जश्न मनाते तो उन्हें अब तक ‘दुनिया के सबसे बदतर इंसान’ करार दे दिया गया होता. विराट कोहली ने हर विकेट का अपने अंदाज में जश्न मनाया था. इस पर लेंगर ने कहा कि वह जुनून देखकर उन्हें अच्छा लगा लेकिन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ऐसा करते तो उनके बारे में अलग राय बनाई जाती.

लॉर्ड्स में धोनी की हुई थी हूटिंग
इसी साल जुलाई में लॉर्ड्स के मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा वनडे मैच खेला जा रहा था. इस मैच में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की हूटिंग की गई थी. धोनी की धीमी बल्लेबाजी को देखकर लॉर्ड्स में आए भारतीय प्रशंसकों ने ही धोनी की हूटिंग की थी. धोनी ने इस मैच में 59 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली थी. इस पारी में उन्होंने सिर्फ दो चौके लगाए थे.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.