IND vs ENG, 1st ODI: बुमराह-रोहित के तूफान में उड़ा इंग्लैंड, पहले वनडे में भारत के सामने निकला दम
Advertisement
trendingNow11254905

IND vs ENG, 1st ODI: बुमराह-रोहित के तूफान में उड़ा इंग्लैंड, पहले वनडे में भारत के सामने निकला दम

IND vs ENG, 1st ODI: रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह के तूफान की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को पहले वनडे मैच में 10 विकेट से मात दे दी है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. 

IND vs ENG, 1st ODI: बुमराह-रोहित के तूफान में उड़ा इंग्लैंड, पहले वनडे में भारत के सामने निकला दम

IND vs ENG, 1st ODI: रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह के तूफान की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को पहले वनडे मैच में 10 विकेट से मात दे दी है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. भारत ने पिच पर घास को देखते हुए टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया और बुमराह की अगुवाई में भारतीय तेज गेंदबाजों ने इसे सही साबित कर दिखाया. जसप्रीत बुमराह ने कहर बरपाती गेंदबाजी करते हुए अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके 6 विकेट चटकाए, जिसकी मदद से भारत ने इंग्लैंड को 110 रन पर समेट दिया. 111 रन के इस आसान से लक्ष्य को टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने 18.4 ओवर में ही हासिल कर लिया. कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 76 रन बनाए जबकि शिखर धवन ने 31 रनों की पारी खेली.

बुमराह के तूफान में उड़ा इंग्लैंड

जसप्रीत बुमराह ने कहर बरपाती गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को 110 रन पर समेट दिया. बुमराह ने 7.2 ओवर में 19 रन देकर छह विकेट लिए. वह इंग्लैंड में किसी वनडे मैच में पांच या अधिक विकेट लेने वाले भारत के पहले तेज गेंदबाज बन गए. भारत के खिलाफ इंग्लैंड का यह न्यूनतम स्कोर भी है. गेंद बढ़िया स्विंग और सीम ले रही थी, जिससे बुमराह और मोहम्मद शमी और खतरनाक नजर आए. शमी ने सात ओवर में 31 रन देकर तीन विकेट लिए.

पहले वनडे में भारत के सामने निकला इंग्लैंड का दम

जेसन रॉय (0) ने बुमराह की बाहर जाती गेंद से छेड़खानी के प्रयास में अपना विकेट गंवाया. दो गेंद बाद फॉर्म में चल रहे जो रूट (0) एक और इनस्विंगर गेंद का इंतजार कर रहे थे, लेकिन बुमराह की गेंद ऑफ स्टम्प के बाहर से उछलती हुई आई और विकेटकीपर ऋषभ पंत ने आसान कैच लपका.

शमी ने बेन स्टोक्स को खाता भी नहीं खोलने दिया

दूसरे छोर से शमी ने बेन स्टोक्स को खाता भी नहीं खोलने दिया. पंत ने एक हाथ से उनका दर्शनीय कैच लपका. पंत ने जॉनी बेयरस्टॉ का भी कैच इसी अंदाज में लपका जो सात रन बनाकर बुमराह का तीसरा शिकार हुए. बुमराह ने जल्दी ही इंग्लैंड का स्कोर पांच विकेट पर 26 रन कर दिया जब लियाम लिविंगस्टान (0) पवेलियन लौटे.

दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने 32 गेंद में सर्वाधिक 30 रन बनाए, लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे. शमी ने शॉर्ट गेंद डालकर बटलर को खराब शॉट खेलने पर मजबूर किया जो डीप स्क्वेयर लेग में कैच देकर लौटे. इस समय इंग्लैंड का स्कोर सात विकेट पर 59 रन था. डेविड विली (26 गेंद में 21 रन) और ब्राइसन कार्स (26 गेंद में 15 रन) ने नौवे विकेट के लिए 35 रन जोड़कर इंग्लैंड को सौ रन के भीतर सिमटने से बचाया. इंग्लैंड का न्यूनतम स्कोर 86 रन है, जो 2001 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था. बुमराह ने कार्स को आउट करके अपने वनडे करियर में दूसरी बार पारी के पांच विकेट पूरे किए.

Trending news