IND vs ENG: बुमराह-शार्दुल को मैच विनर नहीं मानता ये दिग्गज, इस खिलाड़ी को बताया असली गेम चेंजर
Advertisement

IND vs ENG: बुमराह-शार्दुल को मैच विनर नहीं मानता ये दिग्गज, इस खिलाड़ी को बताया असली गेम चेंजर

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को करारी मात दी. इस जीत में सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन दमदार रहा. 

 

फोटो (BCCI)

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच इस वक्त पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज के चौथे मुकाबले में इंग्लैंड को 157 रनों से मात देने के बाद टीम इंडिया ने सीरीज में 2-1 की बढ़त ले ली है. इस मैच में टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा. लेकिन इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने बताया है कि भारत की ओर से चौथे टेस्ट का मैच विनर कौन रहा. 

  1. भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज
  2. नासिर हुसैन ने जडेजा को बताया मैच विनर
  3. भारत ने 157 रनों से जीता टेस्ट 

इस खिलाड़ी को बताया गेम चेंजर 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का कहना है कि कप्तान विराट कोहली ने चौथे टेस्ट मैच के पांचवें दिन स्पिनर रवींद्र जडेजा का चतुराई से इस्तेमाल किया जो इंग्लैंड के खिलाफ भारत को मिली जीत का एक कारण रहा. हुसैन ने कहा कि एक तरफ कोहली जहां स्पिनर का इस्तेमाल करने में सफल रहे तो वहीं इंग्लैंड के कप्तान जो रूट चौथे दिन मोइन अली का इस्तेमाल सही ढंग से नहीं कर सके.

रूट की ये बड़ी गलती भी आई सामने

भारत ने चौथे टेस्ट में मिली जीत के बाद पांच मैचों की सीरीज में अब बढ़त ले ली है. भारत को इस वेन्यू पर दूसरी बार टेस्ट में जीत मिली है. इससे पहले उसने 1971 में जीत हासिल की थी. हुसैन ने डेली मेल के लिए लिखे कॉलम में कहा, 'कोहली ने जडेजा का चतुराई से इस्तेमाल किया जबकि रूट मोइन के साथ ऐसा नहीं कर सके. भारतीय कप्तान ने एक छोर से स्पिनर को लगाए रखा. रूट ने मोइन की अनदेखी की और तेज गेंदबाजों से ही गेंदबाजी कराते रहे.'

जडेजा ने किया बेहतर काम- हुसैन

हुसैन ने कहा, 'जडेजा ने एक अन्य जगह भी बेहतर काम किया. उन्होंने हसीब हमीद और मोइन के विकेट लेने के अलावा लेग स्टंप को खुरदुरा किया जिससे रिवर्स स्विंग के लिए मौके बने.' उन्होंने आगे कहा, 'मैं इंग्लैंड की बल्लेबाजी की बहुत ज्यादा आलोचना नहीं कर सकता. यह ऐसा था कि टीम पूरी तरह ढेर हो गई. बिना किसी नुकसान के 100 रन बनाने से लेकर छह विकेट पर 147 रन बनाना ज्यादा चालाकी नहीं है. लेकिन कई बार आपको विपक्षी टीम को श्रेय देना होता है, विशेषकर जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी को. हम कई बार भूल जाते हैं कि विपक्षी टीम भी अच्छा खेलने के लिए स्वत्रंत है.'

 

 

VIDEO-

 

 

Trending news