IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में इस खतरनाक प्लेइंग-11 के साथ उतरेगा भारत, इन 4 का पत्ता कटना तय!
Advertisement
trendingNow12470420

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में इस खतरनाक प्लेइंग-11 के साथ उतरेगा भारत, इन 4 का पत्ता कटना तय!

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नस्वामी स्टेडियम में 16 अक्टूबर से शुरू होगा. इस मैच में रोहित शर्मा किस प्लेइंग-11 के साथ खेलने उतरेंगे, इस पर सभी की नजरें हैं.

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में इस खतरनाक प्लेइंग-11 के साथ उतरेगा भारत, इन 4 का पत्ता कटना तय!

India Probable Playing-11 vs New Zealand 1st Test: बांग्लादेश का टेस्ट सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद अब रोहित एंड कंपनी न्यूजीलैंड के चैलेंज के लिए तैयार है. न्यूजीलैंड से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 16 अक्टूबर से शुरू हो रही है. इसका पहला मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नस्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. बीते दिनों BCCI ने इस सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय स्क्वॉड का ऐलान किया, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को उनका डिप्टी बनाया गया. फैंस पहले टेस्ट मैच में भारत की प्लेइंग-11 को लेकर काफी उत्सुक हैं कि आखिर रोहित शर्मा किन 11 खिलाड़ियों के साथ बेंगलुरु टेस्ट मैच में उतरेंगे. चलिए एक नजर डालते हैं कि वो 11 खिलाड़ी कौन-कौन हो सकते हैं.

टॉप ऑर्डर में इन बल्लेबाजों का खेलना तय

इस मैच में टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर लगभग-लगभग बांग्लादेश सीरीज जैसा ही रहने वाला है.  रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की खूंखार जोड़ी ओपन करती नजर आएगी. इसके अलावा शुभमन गिल नंबर-3 पर और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली नंबर-4 पर बैटिंग करते नजर आएंगे. विराट कोहली के लिए बांग्लादेश टेस्ट सीरीज कुछ खास नहीं रही थी, लेकिन वह आगामी सीरीज में बड़े रन बनाने की फिराक में होंगे. 

बुमराह करेंगे गेंदबाजी की अगुवाई

स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस सीरीज में फास्ट बॉलिंग की अगुवाई करेंगे, इसमें भी कोई दो राय नहीं हैं. वहीं, तेज गेंदबाजी में उनके साथ मोहम्मद सिराज का भी खेलन लगभग तय है. इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव की स्पिन तिकड़ी बेंगलूरु टेस्ट मैच में देखने को मिल सकती है. हालांकि, देखना यह भी दिलचस्प होगा की कप्तान रोहित दो स्पिनर-तीन फास्ट बॉलर या फिर दो फास्ट बॉलर और तीन स्पिनर के साथ जाते हैं. अगर तीन फास्ट बॉलर चुने तो आकाशदीप तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका में होंगे.

एक्शन में होंगे स्टार विकेटकीपर पंत 

इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने के बाद से धमाल रहे स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत न्यूजीलैंड सीरीज में विकेटकीपिंग करने वाली हैं, यह तो पक्का ही है. बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में इस युवा क्रिकेटर ने शानदार बैटिंग करते हुए एक मैच में शतक ठोका था. पंत टीम इंडिया के उन बड़े मैच विनर खिलाड़ियों में से एक हैं, जो कभी भी मैच का रुख पलट सकते हैं.

केएल राहुल या सरफराज?

देखने वाली बात यह होगी कि सरफराज खान और केएल राहुल में से किसे मिडिल ऑर्डर में मौका मिलने वाला है. बांग्लादेश सीरीज की बात करें तो केएल राहुल को दोनों टेस्ट मैचों में मौका दिया गया था, जिसकी तीन पारियों में उन्होंने 68 के बेस्ट स्कोर के साथ कुल 106 रन बनाए थे. हालांकि, रोहित शर्मा के पास सरफराज खान भी एक शानदार ऑप्शन हैं, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ इस साल खेली अपनी डेब्यू सीरीज में धमाल मचाया था. इसके बाद से उन्हें मौका नहीं मिला है.

इनका पत्ता कटना तय!

ध्रुव जुरेल भले ही स्क्वॉड में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में शामिल हैं, लेकिन उनका प्लेइंग-11 में शामिल होने के बेहद कम चांस हैं. वहीं, अक्षर पटेल का भी प्लेइंग-11 में शामिल होते नजर नहीं आ रहे हैं. वहीं, आकाशदीप तीसरे वो खिलाड़ी हो सकते हैं., जिन्हें बेंच पर बैठाया जा सकता है. चौथा नाम केएल राहुल का बाहर बैठे वाली लिस्ट में हो सकता है.

भारत की पहले मैच के लिए संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा, विराट कोहली, सरफराज खान, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप.

Trending news