भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज पर बड़ी खबर, तैयार हुआ ये तगड़ा प्लान
Advertisement
trendingNow11120155

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज पर बड़ी खबर, तैयार हुआ ये तगड़ा प्लान

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज के लिए तगड़ा प्लान तैयार हुआ है. भारत ने 2008 से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है. वहीं, पाकिस्तान ने वनडे और टी-20 सीरीज के लिए आखिरी बार 2012 में भारत का दौरा किया था. इस दोनों देशों ने पिछले 10 साल से एक दूसरे के साथ कोई बाइलेटरल सीरीज नहीं खेली है.

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज पर बड़ी खबर, तैयार हुआ ये तगड़ा प्लान

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, इन दो देशों के बीच एक क्रिकेट सीरीज खेली जा सकती है, जिसके लिए तगड़ा प्लान तैयार हुआ है. भारत ने 2008 से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है. वहीं, पाकिस्तान ने वनडे और टी-20 सीरीज के लिए आखिरी बार 2012 में भारत का दौरा किया था. इस दोनों देशों ने पिछले 10 साल से एक दूसरे के साथ कोई बाइलेटरल सीरीज नहीं खेली है.

  1. भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज पर बड़ी खबर
  2. तैयार हुआ ये तगड़ा प्लान
  3. भारत ने पाकिस्तान को 107 रनों हराया

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज पर बड़ी खबर

हालांकि ICC टूर्नामेंट्स और एशिया कप में ये दोनों देश आमने-सामने होते रहे हैं. बीसीसीआई पहले ही साफ कर चुका है कि जब तक भारत सरकार से कोई अनुमति नहीं मिलती पाकिस्तान से बाइलेटरल क्रिकेट सीरीज खेलनी मुश्किल है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) के मुख्य कार्यकारी (CEO) निक हॉकले ने कहा कि हम भारत और पाकिस्तान के साथ ट्राई सीरीज के आयोजन पर विचार करने को तैयार है.

तैयार हुआ ये तगड़ा प्लान

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और भारत के बीच एक सीरीज की मेजबानी करने के लिए तैयार है. उन्होंने यह बात रावलपिंडी में कही, जहां मंगलवार को ही ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट ड्रॉ हुआ है. हॉकले ने कहा, 'व्यक्तिगत रूप से, मुझे वास्तव में त्रिकोणीय सीरीज की अवधारणा पसंद है. इसने अतीत में अच्छा काम किया है. हम मेजबानी के लिए तैयार हैं. वास्तव में, ऑस्ट्रेलिया में भारत और पाकिस्तान के काफी लोग हैं. यह एक ऐसा मुकाबला है, जिसे हर कोई विश्व क्रिकेट में देखना चाहता है. अगर हम इसमें मदद कर सकते हैं, तो हम ऐसा करना पसंद करेंगे.' 

भारत ने पाकिस्तान को 107 रनों हराया

भारत की मेंस क्रिकेट टीम ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप मैच में पाकिस्तान का सामना किया था, जिसमें उसे पहली बार हार मिली थी जबकि दोनों टीमों की महिला टीमें हाल में न्यूजीलैंड में जारी 50 ओवरों के वर्ल्ड कप मैच में एक दूसरे के खिलाफ खेली थी, जहां भारत ने पाकिस्तान को 107 रनों हराया है. भारतीय मेंस टीम अब एक बार फिर से पाकिस्तान से भिड़ेगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला अक्टूबर में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में खेला जाएगा, जोकि ऑस्ट्रेलिया में होना है. हॉकले ने कहा कि 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर होने वाले इस मुकाबले के लिए पहले ही सारी टिकटें बिक चुकी है.

2012 में भारत-पाकिस्तान के बीच आखिरी बार द्विपक्षीय सीरीज खेली गई 

गौरतलब है कि साल 2012 में भारत-पाकिस्तान के बीच आखिरी बार द्विपक्षीय सीरीज खेली गई थी. यह सीरीज भारत में आयोजित की गई थी. पिछले 10 सालों से भारत-पाकिस्तान महज ICC टूर्नामेंटों में ही भिड़ते रहे हैं. क्रिकेट फैंस को एशिया कप, टी-20 वर्ल्ड कप और वनडे वर्ल्ड कप में इन दोनों टीमों का मुकाबला देखने के लिए बेसब्री से इंतजार रहता है.

Trending news