हॉकी: भारत और पाकिस्तान का खूनी मैच, मारपीट के कारण रद्द करना पड़ा मुकाबला, एक का फट गया सिर
Advertisement
trendingNow12431995

हॉकी: भारत और पाकिस्तान का खूनी मैच, मारपीट के कारण रद्द करना पड़ा मुकाबला, एक का फट गया सिर

India vs Pakistan Hockey Match: भारत और पाकिस्तान के बीच शनिवार को खेले गए एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी (एसीटी) के हॉकी मुकाबले में जबरदस्त विवाद हुआ. मैच के दौरान हरमनप्रीत सिंह और पाकिस्तान के अशरफ वहीद राणा के बीच तीखी नोकझोंक भी देखने को मिली. 

हॉकी: भारत और पाकिस्तान का खूनी मैच, मारपीट के कारण रद्द करना पड़ा मुकाबला, एक का फट गया सिर

India vs Pakistan Hockey Match: भारत और पाकिस्तान के बीच शनिवार को खेले गए एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी (एसीटी) के हॉकी मुकाबले में जबरदस्त विवाद हुआ. मैच के दौरान हरमनप्रीत सिंह और पाकिस्तान के अशरफ वहीद राणा के बीच तीखी नोकझोंक भी देखने को मिली. ऐसा राणा के भारतीय सर्कल के अंदर जुगराज सिंह को कंधा मारने के बाद हुआ. जुगराज सिंह इस धक्के से गिर गए थे और दर्द से कराह रहे थे. मैदानी अंपायर और पाकिस्तान के कप्तान बट और दोनों टीमों के अन्य खिलाड़ी स्थिति को नियंत्रित करने के लिए दौड़े. फिर राणा को पीला कार्ड दिखाया गया.

2011 में भारत और पाकिस्तान का खूनी मुकाबला

यह तो कुछ भी नहीं था... भारत और पाकिस्तान के बीच साल 2011 में हॉकी का एक खूनी मुकाबला हुआ था. हॉकी की दुनिया में बदनाम इस मैच में भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी एकदूसरे की जान के दुश्मन बन गए थे. साल 2011 में भारतीय हॉकी टीम ट्राई नेशन सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया गई थी. यह खूनी मुकाबला साल 2011 के ट्राई नेशन सीरीज का था. इस सीरीज में भारत और पाकिस्तान के अलावा तीसरी टीम ऑस्ट्रेलिया थी. जब ये मुकाबला खत्म होने में सिर्फ 2 मिनट ही बाकी था तो भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बीच हॉकी के मैदान पर युद्ध छिड़ गया. 

मारपीट के कारण रद्द हो गया था मैच

भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बीच हॉकी के मैदान पर ये लड़ाई इतनी भीषण हो गई थी कि मैच को ही रद्द कर दिया गया था. भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बीच इस मैच के दौरान मारपीट हुई. इस मारपीट के दौरान भारत के हॉकी खिलाड़ी गुरबाज सिंह का सिर भी फट गया था. इस घटना के बाद गुरबाज सिंह को आनन-फानन में हॉस्पिटल ले जाना पड़ा था. इस लड़ाई के बाद खूब हंगामा हुआ और मैच को रद्द कर दिया गया. भारत के खिलाफ 0-3 से पिछड़ने के बाद पाकिस्तान ने वापसी करते हुए हाफ टाइम तक स्कोर 2-3 कर दिया था.

गुरबाज सिंह का फट गया सिर

मैच खत्म होने से लगभग डेढ़ मिनट पहले पाकिस्तान ने पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया और स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया. भारतीय खिलाड़ी इस झटके से उबर पाते, उससे पहले ही पाकिस्तान के सैयद इमरान शाह और शफकत रसूल की भारत के गुरबाज सिंह और अन्य हॉकी खिलाड़ियों से बहस हो गई. दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच हाथापाई शुरू हो गई. भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने मुक्के और हॉकी स्टिक का खुलकर इस्तेमाल किया. इस दौरान पाकिस्तान के सैयद इमरान शाह और शफकत रसूल ने गुरबाज सिंह पर अटैक कर दिया, जिसमें उनका सिर फट गया.

मैच को खूनी बनता देख इसे रद्द करना पड़ा

भारतीय खिलाड़ियों ने इसके बाद सैयद इमरान शाह और शफकत रसूल को घायल कर दिया और गुरबाज सिंह पर अटैक का बदला ले लिया. मैच को खूनी बनता देख इसे रद्द करना पड़ गया. बाद में पाकिस्तानी टीम के मैनेजर ख्वाजा जुनैद ने भी भारतीय फैंस पर बेबुनियाद आरोप लगाए. एक स्थानीय वेबसाइट पर पाकिस्तानी टीम के मैनेजर ख्वाजा जुनैद के हवाले से कहा गया कि उनके एक खिलाड़ी मोहम्मद इमरान पर एक भारतीय दर्शक ने हमला किया. हॉकी की दुनिया में भारत और पाकिस्तान का ये मैच बदनाम हो गया.

Trending news