IND vs SA: South Africa के खिलाफ ऐसी होगी टीम इंडिया की Playing 11! राहुल करेंगे इन प्लेयर्स को बाहर?
Advertisement

IND vs SA: South Africa के खिलाफ ऐसी होगी टीम इंडिया की Playing 11! राहुल करेंगे इन प्लेयर्स को बाहर?

IND vs SA Playing 11: साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम 9 जून को दिल्ली में पहला टी20 मैच खेलेगी. इस मैच को जीतने के लिए कप्तान केएल राहुल टीम की प्लेइंग इलेवन से कई प्लेयर्स को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. 

File Photo

IND vs SA Playing 11: भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 9 जून से 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टी20 मैच जीतते ही टीम इंडिया इतिहास रच देगी. इसके लिए कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) कई प्लेयर्स को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. आइए जानते हैं, कैसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन. 

ऐसा रह सकता है टॉप ऑर्डर 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में उनकी जगह ऋतुराज गायकवाड़ को मौका दिया जा सकता है. वहीं, दूसरे ओपनर के तौर पर केएल राहुल का उतरना तय है. राहुल ने अपने दम टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. वह पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को उतारा जा सकता है. 

मिडिल ऑर्डर में इन खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह 

जब से महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने रिटायरमेंट लिया है. तब से ऋषभ पंत भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में नंबर एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. ऐसे में पहले मैच में उनका खेलना तय लग रहा है. पांचवें नंबर के लिए कप्तान केएल राहुल स्टार ऑलराउंडर दीपक हुड्डा को मौका दे सकते हैं. छठे नंबर पर लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले हार्दिक पांड्या का उतरना तय है. 

इन गेंदबाजों को मिलेगा मौका! 

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है. ऐसे में अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का खेलना तय है. वहीं, उनके साथ आईपीएल के स्टार गेंदबाज उमरान मलिक को मौका मिल सकता है. तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर हर्षल पटेल को जगह मिल सकती है. भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार होती हैं. इन पिचों पर कहर बरपाने के लिए कप्तान राहुल आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले युजवेंद्र चहल को मौका दे सकते हैं. उनके साथ कुलदीप यादव को भी मौका मिल सकता है. 

ये प्लेयर्स हो सकते हैं बाहर 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में ईशान किशन और वेंकटेश अय्यर को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. अय्यर बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. वहीं, ईशान किशन आईपीएल 2022 में बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए थे. 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन: 

केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, भुवनेश्वर कुमार    

Trending news