close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvsSA: अश्विन के साथ हो रहे बर्ताव से नाखुश हैं गावस्कर, कही यह बात...

India vs South Africa: ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में पांच विकेट ले लिए हैं. 

INDvsSA: अश्विन के साथ हो रहे बर्ताव से नाखुश हैं गावस्कर, कही यह बात...
रविचंद्रन अश्विन ने विशाखापत्तनम टेस्ट के तीसरे दिन 3 विकेट झटके. वे मैच में अब तक 5 विकेट ले चुके हैं. (फोटो: ANI)

विशाखापत्तनम: भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में पांच विकेट ले लिए हैं. उनके इसी प्रदर्शन की बदौलत भारत ने एक समय मजबूत दिख रहे दक्षिण अफ्रीकी टीम को बैकफुट पर धकेला. लेकिन क्या अश्विन के इस प्रदर्शन को टीम मैनेजमेंट उतना महत्व नहीं दे रहा है, जितनी दिया जाना चाहिए. पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का तो यही मानना है. गावस्कर ने कहा कि टीम मैनेजमेंट के बुरे बर्ताव के कारण ही अश्विन कई बार मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं. 

मेजबान भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच बुधवार से विशाखापत्तनम में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. भारत ने अपनी पहली पारी सात विकेट पर 502 रन बनाकर घोषित की है. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने मैच के तीसरे दिन शुक्रवार का खेल समाप्त होने तक आठ विकेट पर 385 रन बना लिए. अश्विन मैच में कुल आठ विकेट ले चुके हैं. उन्होंने मैच के दूसरे दिन दो और तीसरे दिन तीन विकेट झटके. 

यह भी पढ़ें: INDvsSA: एल्गर-डिकॉक के शतक के बाद अश्विन ने पलटी बाजी, खेल रोमांचक मोड़ पर 

 

पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने मैच के दौरान अश्विन को लेकर टीम मैनेजमेंट की आलोचना की. उन्होंने कहा, ‘अश्विन की टीम में जगह पक्की होनी चाहिए. वे आज मैच में कई बार संघर्ष करते नजर आए. इसकी एक वजह यह है कि वे टीम में अपनी जगह को लेकर सुनिश्चित नहीं हैं.’

गावस्कर ने कहा, ‘अश्विन को कहीं ना कहीं ऐसा लगता है कि जो लोग उनके आसपास हैं, वे उन पर पूरा भरोसा नहीं करते हैं. जब आप पर लोग भरोसा नहीं करते हैं. जब आपको लगातार नजरअंदाज किया जाता है. तब आप मौका मिलने पर अतिरिक्त प्रयास करने लगते हो. इससे अक्सर आपको नुकसान ही होता है.’ 

यह भी पढ़ें: रवींद्र जडेजा ने एल्गर का विकेट लेते ही बनाया रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने

सुनील गावस्कर ने कहा कि अश्विन की तुलना अक्सर दूसरे गेंदबाजों से होती है. जब वे ऑस्ट्रेलिया में खेलते हैं तो उनकी तुलना नाथन लॉयन से होती है. इसी तरह जब वे इंग्लैंड जाते हैं तो मोईन अली से तुलना होती है. कई बार यह तुलना भी खिलाड़ी का आत्मबल कमजोर करती है.