IND vs WI: शिवम दुबे ने बताया, दबाव में किसकी सलाह काम आई और कैसे लगाए बड़े-बड़े छक्के

India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का तीसरा टी20 मैच बुधवार को मुंबई में खेला जाएगा. 

IND vs WI: शिवम दुबे ने बताया, दबाव में किसकी सलाह काम आई और कैसे लगाए बड़े-बड़े छक्के
शिवम दुबे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 54 रन की पारी खेली. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: भारत के युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 54 रन की पारी खेली. इस मैच में शिवम दुबे (Shivam Dube) को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया. कप्तान विराट कोहली का यह प्रयोग सफल साबित हुआ. हालांकि, वेस्टइंडीज ने यह मैच आठ विकेट से जीता और सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली. अब सीरीज का तीसरा टी20 मैच बुधवार (11 दिसंबर) को मुंबई में खेला जाएगा. 

तिरुवनंतपुरम में खेले गए दूसरे टी20 मैच में विराट कोहली चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे. वे 19 रन ही बना सके. दूसरी ओर, शिवम दुबे ने 54 रन की बड़ी पारी खेलकर टीम इंडिया (Team India) को 170 के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया. मैच के बाद शिवम दुबे ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने को लेकर अपनी बात रखी. 

यह भी पढ़ें: Sports: ट्विटर पर छाई कोहली-धोनी की दोस्ती, सबसे ज्यादा रीट्वीट का बनाया रिकॉर्ड

ऑलराउंडर शिवम दुबे ने कहा, ‘मुझे उप कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी से पहले अहम सलाह दी थी जो काफी काम आई. मेरे लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी का मौका मिलना बहुत बड़ी बात है. शुरुआत में मुझ पर काफी दबाव था क्योंकि ये इंटरनेशनल मैच है. लेकिन बाद में रोहित भाई (Rohit Sharma) ने मुझे मजबूती और बिना डर से खेलने के लिए प्रेरित किया. इसके बाद मैने छक्का लगाया और फिर सहज होकर खेला.’

भारत ने लोकेश राहुल (11 रन) और रोहित (15) के विकेट सस्ते में गंवाए, जिससे शिवम पर भी काफी दबाव आ गया था, लेकिन उन्होंने 54 रन की पारी से टीम को संभाला. शिवम ने कहा, ‘ग्रीनफील्ड अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम काफी बड़ा है लेकिन मैं किसी भी ग्राउंड पर रन बनाने के लिए तैयार हूं. इस मैच में मैंने दिखा दिया कि मेरे अंदर ऐसा करने की क्षमता है.’ 

यह भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या ने कहा- मैं अपनी टीम और खुद के साथ भी अन्याय कर रहा था...

अब भारत और वेस्टइंडीज के बीच मुंबई में बुधवार को तीसरा टी20 मैच खेला जाएगा. यह सीरीज का आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच है, जो दोनों टीमों के लिए करो या मरो वाला हो गया है. भारत ने इसी साल वेस्टइंडीज को टी20 सीरीज में 3-0 से हराया था. भारत की कोशिश होगी कि आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम करे.