close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दीप्ति शर्मा का कमाल, एक T20 मैच में ही कर डाले 3 मेडन ओवर, ऐसा करने वाली पहली भारतीय

दीप्ति शर्मा समेत दुनिया की नौ महिला क्रिकेटर किसी टी20 मैच में तीन या इससे अधिक मेडन ओवर कर चुकी हैं. एक क्रिकेटर तो अपने चारों ओवर मेडन फेंक चुकी हैं. 

दीप्ति शर्मा का कमाल, एक T20 मैच में ही कर डाले 3 मेडन ओवर, ऐसा करने वाली पहली भारतीय
22 साल की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने 48 वनडे और 31 टी20 मैच खेले हैं. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में दमदार प्रदर्शन करते हुए अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज करा लिया है. उन्होंने इस मुकाबले में चार ओवर में आठ रन देकर तीन विकेट लिए. ऑलराउंडर दीप्ति के चार में से तीन ओवर मेडन रहे. इस तरह वे एक टी20 मैच में तीन मेडन डालने वाली पहली भारतीय बन गई हैं. 

उत्तर प्रदेश की दीप्ति शर्मा ने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (India Women vs South Africa Women) केवल अपने चौथे ओवर में रन दिए. उन्होंने दो मेडन ओवर में विकेट भी चटकाए. दीप्ति शर्मा की शानदार गेंदबाजी के कारण मेजबान टीम 131 के स्कोर भी डिफेंड करने में कामयाब रही. भारत ने यह मैच 11 रन से जीता. 

यह भी पढ़ें: INDvsSA: डॉन ब्रैडमैन को जल्दी ही पीछे छोड़ सकते हैं कोहली, जानें कितना है अंतर

दीप्ति शर्मा किसी एक टी20 मैच में कम से कम तीन मेडन ओवर करने वाली दुनिया की नौवीं महिला क्रिकेटर हैं. उनसे पहले आठ क्रिकेटरों ने यह कारनामा किया है. तंजानिया की पर्सी ममूनिया तो एक ओवर में अपने सारे ओवर (4) मेडन फेंकने का रिकॉर्ड बना चुकी हैं. उन्होंने इसी साल 22 जून को माली के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया था. 

22 साल की दीप्ति शर्मा ने 48 वनडे और 31 टी20 मैच खेले हैं. दीप्ति ने वनडे में 56 और टी20 में 31 विकेट लिए हैं. उन्होंने वनडे में 41.81 की औसत से 1380 रन बना चुकी हैं. उनका सर्वोच्च स्कोर 188 रन है. वे टी20 क्रिकेट में 15.21 की औसत से 213 रन बना चुके हैं.