18 साल पुरानी हैट्रिक पर भिड़े हरभजन और गिलक्रिस्ट, भज्जी बोले- रोना बंद करो दोस्त...

ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट ने हरभजन सिंह की हैट्रिक पर सवाल उठाए हैं. भज्जी टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक (Hat-trick) लेने वाले पहले भारतीय हैं. 

18 साल पुरानी हैट्रिक पर भिड़े हरभजन और गिलक्रिस्ट, भज्जी बोले- रोना बंद करो दोस्त...
हरभजन सिंह ने 2001 में खेले गए कोलकाता टेस्ट में गिलक्रिस्ट को पहली ही गेंद पर आउट कर दिया था. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने एडम गिलक्रिस्ट द्वारा उनकी हैट्रिक पर उठाए गए सवाल का करारा जवाब दिया है. हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने 2001 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन टेस्ट में हैट्रिक ली थी. उन्होंने लगातार तीन गेंद पर जिन तीन बल्लेबाजों को आउट किया था, उनमें एडम गिलक्रिस्ट  (Adam Gilchrist) भी शामिल थे. भज्जी टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक (Hat-trick) लेने वाले पहले भारतीय भी हैं. 

हरभजन सिंह और एडम गिलक्रिस्ट हैट्रिक विवाद में तब उलझे, जब जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हैट्रिक ली. इसके बाद एक क्रिकेट प्रशंसक ने हरभजन सिंह की 18 साल पुरानी हैट्रिक के बारे में ट्वीट किया. इस पर एडम गिलक्रिस्ट ने जवाब दिया कि तब डीआरएस (DRS) नहीं था. उन्होंने इसके साथ रोती हुई शक्ल वाली इमोजी भी पोस्ट की. 

भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने गिलक्रिस्ट का अपने ही अंदाज में जवाब दिया. हरभजन सिंह ने एडम गिलक्रिस्ट से कहा कि वे 2001 में कोलकाता टेस्ट में ली गई हैट्रिक में अपने विकेट को लेकर रोना बंद करें.

 

हरभजन सिंह ने पूर्व विकेटकीपर गिली को जवाब दिया, ‘ आपको क्या लगता है कि आप पहली गेंद पर आउट नहीं होते तो लंबी पारी खेलते? इस तरह की बातों पर रोना बंद करो दोस्त.. .कुछ चीजें कभी नहीं बदलतीं.’ भज्जी ने हालांकि, यह ट्वीट बाद में डिलीट कर दिया. 

बता दें कि हरभजन ने उस ऐतिहासिक टेस्ट में रिकी पोंटिंग, गिलक्रिस्ट और शेन वॉर्न को आउट करते हुए ऐतिहासिक हैट्रिक ली थी. गिलक्रिस्ट एलबीडब्ल्यू करार दिए गए थे, लेकिन रिप्ले में ऐसा लगा कि गेंद पहले उनके बल्ले पर लगी है. उस समय डिसीजन रिव्यू सिस्टम (DRS) नहीं होता था. इस कारण अंपायर के फैसले को चुनौती नहीं दी जा सकती थी.