Asia Cup WT20: पाकिस्तान से मात खा बैठी भारतीय टीम, कप्तान ने बताई हार की बड़ी वजह
Advertisement

Asia Cup WT20: पाकिस्तान से मात खा बैठी भारतीय टीम, कप्तान ने बताई हार की बड़ी वजह

IND W vs PAK W: भारतीय टीम को महिला एशिया कप (Women's Asia Cup-2022) के मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान ने 13 रनों के करीबी अंतर से हरा दिया. कप्तान हरमनप्रीत कौर ने मैच के बाद हार की वजहों पर चर्चा की. 

Indian Women Team (BCCI Twitter)

India vs Pakistan, Women's Asia Cup: हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारतीय टीम को महिला एशिया कप में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी. बांग्लादेश की मेजबानी में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट के शुक्रवार को खेले गए 13वें मैच में भारत को पाकिस्तान ने 13 रनों से हराया. सिलहट में पाकिस्तान के खिलाफ 138 रन के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम 124 रन ही बना सकी. 

निदा डार ने किया कमाल

पाकिस्तान के लिए गेंदबाजी ऑलराउंडर निदा डार ने कमाल का प्रदर्शन किया. 35 साल की इस खिलाड़ी ने 37 गेंदों पर 56 रनों की नाबाद पारी खेली. इसके बाद 23 रन देकर दो विकेट भी अपने नाम किए. पाकिस्तान ने निदा की पारी की बदौलत 6 विकेट पर 137 रन बनाए. इसके बाद भारतीय टीम 19.4 ओवर में 124 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई. विकेटकीपर ऋचा घोष ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 26 रनों तका योगदान दिया.

हरमनप्रीत ने बताई वजह

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पाकिस्तान से मिली हार के लिए बल्लेबाजी क्रम में बदलाव को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने साथ ही कहा कि अगले साल होने वाले महिला टी20 विश्व कप से पहले बल्लेबाजों को उचित अभ्यास देने का फैसला उलटा पड़ गया. हरमनप्रीत ने मैच के बाद कहा, ‘यह लक्ष्य हासिल किया जा सकता था. हम बीच के ओवरों में सिंगल नहीं ले सके और ना ही स्ट्राइक रोटेट कर सके. हमने बहुत डॉट गेंदें खेली.’

नंबर-7 पर उतरीं हरमन

इस मैच में बैटिंग ऑर्डर को लेकर कुछ प्रयोग किए गए जो आखिरकार भारतीय टीम को भारी पड़े. हरमनप्रीत इस मैच में सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरी थीं. उन्होंने कहा, ‘हमने सोचा कि दूसरे बल्लेबाजों को मौका दिया जाए, यह फैसला उलटा पड़ गया और हमारी हार की वजह रहा.’ भारत ने जुलाई में बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में पाकिस्तान को आठ विकेट से हराया था. हरमनप्रीत ने कहा, ‘हम किसी टीम को हलके में नहीं लेते. यह खेल का हिस्सा है. उन्होंने अच्छा खेला और जीते. हमें अपनी गलतियों से सबक लेकर बेहतर प्रदर्शन करना होगा.’ भारत का सामना अब गत चैंपियन बांग्लादेश से होगा.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news