IND vs AUS: भारतीय महिलाओं की शर्मनाक हार, ऑस्ट्रेलिया ने वनडे के बाद टी20 में भी रौंदा
Advertisement
trendingNow12051915

IND vs AUS: भारतीय महिलाओं की शर्मनाक हार, ऑस्ट्रेलिया ने वनडे के बाद टी20 में भी रौंदा

IND W vs AUS W 3rd T20 Highlights : भारतीय महिला क्रिकेट टीम को सीरीज के तीसरे व अंतिम टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट से हरा दिया. इस हार के साथ भारतीय टीम ने सीरीज भी गंवा दी. इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई महिलाओं ने वनडे सीरीज में 3-0 से जीत दर्ज की थी.

तीसरे टी20 में भारतीय महिला टीम की 7 विकेट से हार

India vs Australia Women T20 : भारतीय महिला क्रिकेट टीम को टी20 सीरीज में भी शर्मनाक हार झेलनी पड़ी. मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी ग्राउंड में मंगलवार रात खेले गए सीरीज के तीसरे व अंतिम टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट से जीत दर्ज की. इसी के साथ भारतीय टीम ने सीरीज भी 1-2 से गंवा दी. इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई महिलाओं ने वनडे सीरीज में 3-0 से भारतीय टीम को रौंदा था. 

भारत की 7 विकेट से हार

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की कप्तान एलिसा हीली (Alyssa Healy) ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 147 रन बनाए. विकेटकीपर ऋचा घोष 28 गेंदों पर 354 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहीं. उनके अलावा ओपनर स्मृति मंधाना ने 29 और शेफाली वर्मा ने 26 रनों का योगदान दिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए एनाबेल सदरलैंड ने 4 ओवर में महज 12 रन देकर 2 विकेट लिए जिन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. वेयरहैम को भी 2 विकेट मिले.

मूनी ने दिखाया कमाल

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने फिर कप्तान हीली (55) और बेथ मूनी (नाबाद 52 रन) ने अर्धशतकों की मदद से 18.4 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. मूनी ने पूजा वस्त्राकर के पारी के 19वें ओवर की चौथी गेंद पर विजयी चौका जड़ा. उन्होंने 45 गेंदों पर 5 चौके जड़े. हीली ने 38 गेंदों पर 9 चौके और 1 छक्का जड़ा. 

पहली बार हुआ ऐसा

भारतीय महिला टीम के साथ ऐसा पहली बार हुआ कि उसने 3 मैचों की टी20 सीरीज 1-0 की बढ़त बनाने के बाद गंवा दी. हीली को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया. इस सीरीज में भारतीय टीम ने केवल एक टेस्ट और एक टी20 मैच जीता. उसे वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच में 8 विकेट से जीत मिली थी. फिर टी20 सीरीज के शुरुआती मैच में भारतीय टीम ने 9 विकेट से जीत दर्ज की.

 

Trending news