20 मोबाइल, दो लैपटॉप और कोड वर्ड में मिले सटोरियों के नाम, मिनी मुंबई में दबोची IPL सट्टा गैंग

सट्टे की बुकिंग से जुड़े करीब 100 लोगों के नाम और लाखों रुपये के सट्टे का हिसाब-किताब कोड वर्ड में दर्ज है.

20 मोबाइल, दो लैपटॉप और कोड वर्ड में मिले सटोरियों के नाम, मिनी मुंबई में दबोची IPL सट्टा गैंग
आरोपी शहर में किराये के एक मकान में आईपीएल मैचों के सट्टे का गिरोह चला रहे थे. (फोटो साभार: सोशल मीडिया)

इंदौर: मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी और मिनी मुंबई कहे जाने वाले शहर इंदौर में पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) क्रिकेट टूर्नामेंट के मैचों पर सट्टा लगाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए यहां पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) अवधेश कुमार गोस्वामी ने गुरुवार को संवाददाताओं को बताया कि चिकित्सक नगर मेन रोड पर खड़ी कार की बुधवार रात मुखबिर की सूचना पर तलाशी ली गयी, तो उसमें पांच लोग आईपीएल मैचों पर सट्टा लगाते हुए मिले. इनमें से दो आरोपी रतलाम के मूल निवासी हैं, जबकि तीन अन्य इंदौर के ही रहने वाले हैं.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से 20 मोबाइल फोन, दो लैपटॉप और कैलकुलेटर के साथ दो रजिस्टर और सात कॉपियां भी मिलीं. इनमें सट्टे की बुकिंग से जुड़े करीब 100 लोगों के नाम और लाखों रुपये के सट्टे का हिसाब-किताब कोड वर्ड में दर्ज है.

गोस्वामी ने बताया कि आरोपी शहर में किराये के एक मकान में आईपीएल मैचों के सट्टे का गिरोह चला रहे थे. इस गिरोह के तार मुंबई और मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले समेत कई स्थानों से जुड़े हैं. मामले की विस्तृत जांच की जा रही है.

IPL-12: बीसीसीआई ने जारी किया इंडियन प्रीमियर लीग का पूरा शेड्यूल, यहां देखें
इस लीग का 12वां सीजन (IPL 2019) शनिवार (23 मार्च) को शुरू हुआ. पहला मुकाबला तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और पहले खिताब की तलाश में उतरे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया. चेन्नई टीम के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) और बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) हैं.