आईसीसी ने दिया पाकिस्तान को झटका, कहा- टीम इंडिया को दी थी सैन्य टोपी पहनने की अनुमति
Advertisement
trendingNow1505594

आईसीसी ने दिया पाकिस्तान को झटका, कहा- टीम इंडिया को दी थी सैन्य टोपी पहनने की अनुमति

भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 मार्च को खेले गए तीसरे वनडे में शहीदों के सम्मान में सैन्य टोपियां पहनी थी.

आईसीसी ने दिया पाकिस्तान को झटका, कहा- टीम इंडिया को दी थी सैन्य टोपी पहनने की अनुमति

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आठ मार्च को रांची में खेले गए तीसरे वनडे में सैन्य टोपियां पहनी थी. पाकिस्तान को यह बात रास नहीं आई. उसके क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी से इसकी शिकायत की. हालांकि, उसकी शिकायत से भारतीय क्रिकेट टीम या बोर्ड को कोई नुकसान होने नहीं जा रहा है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को साफ कर दिया कि भारतीय टीम को देश के सैन्य बलों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए सैनिकों जैसी टोपी पहनने की अनुमति दी गई थी. 

भारतीय टीम ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ जवानों के सम्मान में तीसरे वनडे में सैन्य टोपियां पहनी थी तथा अपनी मैच फीस राष्ट्रीय रक्षा कोष में दान कर दी थी. आईसीसी के महाप्रबंधक (रणनीतिक संचार) क्लेरी फुर्लोग ने इस बारे में कहा, ‘बीसीसीआई ने धन जुटाने और शहीद सैनिकों की याद में टोपी पहनने की अनुमति मांगी थी और उसे इसकी अनुमति दे दी गई थी.’ 

यह भी पढ़ें: INDvsAUS: डीआरएस से उठ गया विराट कोहली का भरोसा, जानिए ऐसा क्या कहा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी को इस संबंध में कड़ा पत्र भेजा था और इस तरह की टोपी पहनने के लिये भारत के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी.  पीसीबी प्रमुख एहसान मनि ने रविवार को कराची में कहा, ‘उन्होंने किसी अन्य उद्देश्य के लिए आईसीसी से अनुमति ली थी और उसका उपयोग दूसरे उद्देश्य के लिये किया जो कि स्वीकार्य नहीं है.’ 

बीसीसीआई ने पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के बाद आईसीसी से उन देशों के साथ संबंध तोड़ने के लिए कहा था जो आतंकवाद को पनाह देते हैं. पुलवामा हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ली थी.

(भाषा) 

Trending news