Breaking News
  • दिल्‍ली हिंसा पर कांग्रेस ने राष्‍ट्रपति को ज्ञापन सौंपा
  • सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह समेत कई नेता राष्‍ट्रपति से मिले
  • अखिलेश यादव सीतापुर के लिए निकले. जेल में बंद सपा नेता आजम खां व उनके परिवार से करेंगे मुलाकात

VIDEO: चेतेश्वर पुजारा रिकॉर्ड चौथे दोहरे शतक के करीब पहुंचकर लॉयन की फिरकी में फंसे

चेतेश्वर पुजारा ने सिडनी में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के दूसरे दिन 193 रन की पारी खेली. यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका पांचवां शतक है. 

VIDEO: चेतेश्वर पुजारा रिकॉर्ड चौथे दोहरे शतक के करीब पहुंचकर लॉयन की फिरकी में फंसे
चेतेश्वर पुजारा अपने टेस्ट करियर में दूसरी बार नर्वस नाइंटीज के शिकार हुए. वे 2017 में 92 रन बनाकर आउट हो चुके हैं. (फोटो: Reuters)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट (Sydney Test) में दीवार की तरह डटकर खेलने वाले चेतेश्वर पुजारा का संयम आखिरकार चुक गया. वे चार मैचों की मौजूदा सीरीज (India vs Australia) के चौथे टेस्ट के दूसरे दिन 193 रन बनाकर आउट हो गए. इसके साथ ही वे चौथा दोहरा शतक बनाने का मौका भी चूक गए. पुजारा 68 टेस्ट के करियर में तीन दोहरे शतक लगा चुके हैं, जिनमें दो ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ हैं. अगर वे यहां 200 रन बना लेते, तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन दोहरे शतक लगाने वाले पहले भारतीय बन जाते. 

ऑस्ट्रेलिया ने एक बार फिर फंसाया
चेतेश्वर पुजारा को टीम इंडिया में ‘द वॉल’ राहुल द्रविड़ का वारिस माना जाता रहा है. पुजारा ने अपने नौ साल के करियर में बार-बार साबित किया कि जब विकेट पर टिक कर खेलने की बात हो, तो मौजूदा दौर में उनसे बेहतर और कोई खिलाड़ी नहीं है. हालांकि, इसके बावजूद वे दो बार नर्वस नाइंटीज के शिकार हो चुके हैं. यह संयोग ही है कि दोनों ही बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही ऐसा हुआ है. वे पहली बार 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरू में 92 रन बनाकर आउट हुए थे. दूसरी बार सिडनी में ऐसा हुआ 

नाथन लॉयन ने फ्लाइट में फंसाया 
जिन लोगों ने भी यह मैच देखा होगा, उन्हें पता होगा कि चेतेश्वर पुजारा ने इस मैच में नाथन लॉयन की गेंदों को कई बार आगे निकलकर खेला. वे ज्यादातर ऐसा करते समय मिडविकेट पर शॉट खेलते. वे ज्यादातर मौकों पर कामयाब रहे, लेकिन दोहरे शतक के करीब चूक गए. दरअसल, लॉयन ने उन्हें ऑफ स्टंप के बाहर फ्लाइटेड गेंद फेंकी. पुजारा आगे निकलकर इसे मिडऑन में खेलना चाहते थे, लेकिन वे फ्लाइट से गच्चा खा गए और उनका शॉट सीधे गेंदबाज के हाथों में चला गया. 

 

 

 

4 मैच में 521 रन बना चुके हैं पुजारा
चेतेश्वर पुजारा मौजूदा सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने चार टेस्ट की 7 पारियों में 74.42 की औसत से 521 रन बनाए हैं. उनके अलावा कोई भी खिलाड़ी इस सीरीज में 300 रन का आंकड़ा भी नहीं छू सका है. विराट कोहली 282 रन के साथ सीरीज के दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज हैं.