INDvsAUS: ऋषभ पंत ने एक्सेप्ट किया टिम पेन का चैलेंज, उनके बच्चों के लिए ‘बेबी सिटर’ बने

भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन के बीच मेलबर्न में खेले गए तीसरे टेस्ट में दिलचस्प नोकझोंक हुई थी. 

INDvsAUS: ऋषभ पंत ने एक्सेप्ट किया टिम पेन का चैलेंज, उनके बच्चों के लिए ‘बेबी सिटर’ बने
ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टेस्ट में 191 रन बनाए हैं. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही क्रिकेट सीरीज (India vs Australia) में खिलाड़ियों के बीच खूब नोकझोंक देखी जा रही है. वैसे तो इसमें कई खिलाड़ी शामिल हैं, लेकिन इस तरह के सबसे अधिक उदाहरण ऋषभ पंत और टिम पेन के देखने-सुनने को मिले हैं. ये दोनों ही खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों के विकेटकीपर हैं और एकदूसरे को खेल से लेकर मजेदार टिप्पणियों में भी टक्कर दे रहे हैं. टिम पेन ऑस्ट्रेलिया के कप्तान भी हैं. 

टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और टिम पेन (Tim Paine) के बीच मेलबर्न में खेले गए तीसरे टेस्ट में रोचक संवाद सुनने को मिले. इस टेस्ट के दौरान टिम पेन ने ऋषभ पंत पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया में आ गए हैं और अब तुम बिग बैश लीग में आ जाओ. तुम्हें एक आलीशान अपार्टमेंट मिलेगा. तुम मेरे बच्चों का खयाल रखोगे? तब मैं अपनी वाइफ को मूवी दिखाने ले जाऊंगा.

 

 

इसके अगले दिन जब टिम पेन बैटिंग करने आए तो ऋषभ पंत उन पर कमेंट करने से नहीं चूके. उन्होंने पेन को टेम्पररी कप्तान बताया. पंत ने पास खड़े मयंक अग्रवाल से पूछा कि क्या उन्होंने इससे पहले कभी टेम्पररी कप्तान देखा है. इन दोनों के बीच इस नोकझोंक का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी चर्चित रहा. 

अब इस क्रम में आईसीसी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने फोटो शेयर की हैं. इन फोटो में भारतीय विकेटकीपर पंत, ऑस्ट्रेलिया के टिम पेन के बच्चों और उनकी पत्नी के साथ हैं. आईसीसी ने फोटो पर लिखा, बेस्ट बेबीसिटर. जब कि इसके साथ लिखा चैलेंज एक्सेप्टेड.

 

 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज में मेहमान टीम 2-1 से आगे है. भारत ने दिसंबर के आखिरी सप्ताह में खेले गए तीसरे टेस्ट (Boxing Day Test) में 137 रन से जीत हासिल की थी. इस मुकाबले में भारत ने पहली पारी में 443 रन और दूसरी पारी में 106 रन बनाकर पारी घोषित की. जब कि इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 151 रन और दूसरी पारी में 261 रन ऑलआउट हो गई. सीरीज का आखिरी मुकाबला सिडनी में 3 जनवरी से खेला जाएगा.