INDvsBAN: भारत ने बांग्लादेशी अटैक को साबित किया खिलौना, एक दिन में ठोक दिए 407 रन

India vs Bangladesh: ओपनर मयंक अग्रवाल ने दोहरा शतक जमाया. अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, चेतेश्वर पुजारा और उमेश यादव ने भी बैटिंग का पूरा मजा लिया. 

INDvsBAN: भारत ने बांग्लादेशी अटैक को साबित किया खिलौना, एक दिन में ठोक दिए 407 रन
मयंक अग्रवाल ने 330 गेंदों पर 243 रन की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 28 चौके और 8 छक्के जमाए. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: ओपनर मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के दोहरे शतक की बदौलत भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ (India vs Bangladesh) पहले टेस्ट मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. भारतीय टीम (Team India) ने अपनी पहली पारी में छह विकेट पर 493 रन बना लिए हैं. इस तरह उसने बांग्लादेश पर 343 रन की बढ़त बना ली है. मैच में अभी दो ही दिन हुए हैं और भारत की जीत तय हो गई है. भारत ने मैच के पहले दिन बांग्लादेश को पहली पारी में महज 150 रन पर ढेर कर दिया था. 

भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच इंदौर (Indore Test) में खेला जा रहा है. मैच गुरुवार को शुरू हुआ. पहला दिन भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा और उन्होंने बांग्लादेशी टीम को 150 रन पर समेट दिया. दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों की बारी थी. इस दिन भारतीय टीम ने 88 ओवर में 407 रन ठोक दिए. मयंक अग्रवाल (243) ने दोहरा शतक जमाया. अजिंक्य रहाणे (86), रवींद्र जडेजा (60) और चेतेश्वर पुजारा (54) ने भी बैटिंग का पूरा मजा लिया और अर्धशतक जमाए. हालांकि, विराट कोहली अनलकी रहे और बिना खाता खोले ही आउट हो गए. 

यह भी पढ़ें: मयंक अग्रवाल ने छक्के से पूरा किया दोहरा शतक, भारत ने मैच में शिकंजा कसा

भारत ने दूसरे दिन यानी गुरुवार को एक विकेट पर 86 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया. पहले दिन का खेल समाप्त होने के समय मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा नाबाद थे. इन दोनों ने दूसरे दिन भी अच्छा खेल दिखाया. दोनों बल्लेबाजों ने खेल के पहले ही घंटे में अपने अर्धशतक पूरे किए. पुजारा अपनी पारी लंबी नहीं खींच पाए और 54 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद विराट कोहली बिना खाता खोले लौटे. 

 

मयंक अग्रवाल ने भारत को लगे इस दोहरे झटके से बेखबर बेहतरीन बल्लेबाजी जारी रखी. उन्हें अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के रूप में बेहतरीनी साथी मिला. मयंक अग्रवाल और अजिंक्य रहाणे ने चौथे विकेट के लिए 190 रन की साझेदारी कर टीम को 309 के स्कोर तक पहुंचाया. रहाणे थोड़े बदकिस्मत रहे और शतक के करीब पहुंचकर आउट हो गए. उन्होंने 86 रन बनाए. 

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई कोच का ऐलान, हमारा अगला लक्ष्य भारत को उसके घर में हराना है

दूसरे छोर पर मयंक अग्रवाल ने अपनी लय कायम रखी. उन्होंने छक्का लगाकर दोहरा शतक पूरा किया. दोहरा शतक लगाने के बाद वे और आक्रामक हो गए. उन्होंने अपनी पारी के आखिरी 41 रन सिर्फ 27 गेंदों पर बनाए. अग्रवाल 330 गेंदों पर 243 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी में 28 चौके और 8 छक्के जमाए. 

मयंक अग्रवाल के आउट होने के बाद ऋद्धिमान साहा (12) क्रीज पर आए. वे ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके. लेकिन रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने बैटिंग का पूरा मजा लिया. उमेश यादव ने भी दूसरे छोर पर ताबड़तोड़ बैटिंग की. जडेजा और उमेश ने महज 19 गेंदों पर 39 रन ठोक दिए. उनकी इस पारी की बदौलत ही भारत मैच के दूसरे ही दिन 500 के स्कोर के करीब पहुंच गया है. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक उमेश यादव ने 10 गेंद पर 25 रन बना लिए हैं. उन्होंने एक चौका और तीन छक्के जमाए. रवींद्र जडेजा 76 गेंद पर 60 रन बनाकर नाबाद हैं. उनकी पारी में दो छक्के और छह चौके शामिल हैं.