INDvsNZ: टी20 सीरीज से पहले न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, यह बल्लेबाज हुआ बाहर

चोटिल मार्टिन गप्टिल भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. 

INDvsNZ: टी20 सीरीज से पहले न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, यह बल्लेबाज हुआ बाहर
मार्टिन गप्टिल भारत के खिलाफ कुछ खास नहीं चले थे. (फाइल फोटो)

वेलिंगटन: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज को 4-1 से गंवाने के बाद न्यूजीलैंड टीम को टी20 सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है. न्यूजीलैंड के सीनियर सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल पीठ की चोट से उबरने में नाकाम रहने के कारण भारत के खिलाफ तीन मैचों की आगामी टी20 सीरीज से बाहर हो गए. गप्टिल की जगह आलराउंडर जिमी नीशाम लेंगे जो भारत के खिलाफ पांच मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज के अंतिम दो मैचों में खेले थे.

‘स्टफ.को.एनजेड’ ने न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड के हवाले से कहा, ‘‘दुर्भाग्य से मार्टिन इस टी20 सीरीज के लिए समय पर नहीं उबर पाया है जिसमें पांच दिन में तीन मैच खेले जाने वाले हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘वह हमारी सीमित ओवरों की टीम का अहम हिस्सा हैं लेकिन हमें विस्तृत तस्वीर देखनी होगी और सुनिश्चित करना होगा कि उसकी चोट सही हो जाए.’’ न्यूजीलैंड की टीम में युवा आलरांडर डेरिल मिशेल को भी शामिल किया गया है जो टीम के पूर्व कोच जान मिशेल के बेटे हैं.

Martin Guptil is out of T20 Series

गप्टिल को भारत के खिलाफ अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले चोट लगी थी और अब उनकी नजरें बांग्लादेश के खिलाफ अगले हफ्ते से होने वाली सीरीज के साथ वापसी पर टिकी हैं. भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज वेलिंगटन में छह फरवरी को शुरू होगी. दूसरा मैच आकलैंड के ईडन पार्क में आठ फरवरी और अंतिम मैच हैमिल्टन में 10 फरवरी को खेला जाएगा.

भारत के खिलाफ नहीं चले थे वनडे सीरीज में गप्टिल
गप्टिल वैसे तो न्यूजीलैंड के प्रमुख बल्लेबाज हैं, लेकिन टीम इंडिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में कुछ खास बललेबाजी नहीं कर सके थे. सीरीज में उनकी शुरुआत ही खराब रही थी वे नेपियर वनडे में शून्य पर आउट हो गए थे. इसके बाद उन्होंने माउंट मोउनगुई में 15 और 13 रनों की पारी खेली थी. हेमिल्टन वनडे में भी वे 14 रन बनाकर आउट हो गए थे. इस मैच में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया 92 रन पर समेटने के बाद केवल 14.4 ओवर में यह लक्ष्य हासिल कर लिया था और 8 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज में शानदार वापसी की थी.

न्यूजीलैंड का टीम इंडिया के खिलाफ अपने देश में बढ़िया रिकॉर्ड है. अब तक टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड में कोई भी टी20 मैच नहीं जीता है. 

न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है: 
केन विलियमसन (कप्तान), डग ब्रेसवेल, कोलिन डि ग्रैंडहोम, लोकी फर्ग्युसन, स्काट कुगेलिन, डेरिल मिशेल, कोलिन मुनरो, जिमी नीशाम, मिशेल सेंटनर, टिम सेइफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउथी और रॉस टेलर.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.