INDvsNZ: एमएस धोनी को आउट किए बिना भारत से मैच नहीं जीत सकते: जेम्स नीशाम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का आखिरी मैच रविवार को खेला जाएगा.

INDvsNZ: एमएस धोनी को आउट किए बिना भारत से मैच नहीं जीत सकते: जेम्स नीशाम
एमएस धोनी चोट के कारण चौथे वनडे में नहीं खेल सके थे. (फाइल फोटो)

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड के जेम्स नीशाम ने शनिवार को भारतीय दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें आउट किए बिना आप मैच नहीं जीत सकते हैं. न्यूजीलैंड ने ऑलराउंडर जेम्स नीशाम (James Neesham) को चौथे और पांचवें वनडे मैच के लिए अपनी टीम में शामिल किया है. उन्होंने चौथे वनडे में एक विकेट लिया था. न्यूजीलैंड ने चौथा वनडे आठ विकेट से जीता था. अब दोनों टीमें रविवार (1 फरवरी) को पांचवां वनडे मैच खेलेंगी. यह मैच वेलिंगटन में सुबह साढ़े सात बजे से खेला जाएगा. 

भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वनडे सीरीज से पहले धोनी की बल्लेबाजी क्षमता पर सवाल उठे थे, लेकिन इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने तीन मैचों तीन अर्धशतक लगाकर आलोचकों को चुप करा दिया. न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) सीरीज के तीसरे और चौथे मैच में चोट के कारण बाहर बैठने वाले 37 साल के इस खिलाड़ी ने इससे पहले दूसरे मैच में नाबाद 48 रन बनाए थे. विकेट के पीछे उनकी चपलता में कोई कमी नहीं आई है. 

यह भी पढ़ें: INDvsNZ: न्यूजीलैंड में जीत के साथ वनडे सीरीज का अंत करना चाहेगा भारत, जानें कब-कहां देखें मैच

जिमी नीशाम ने पांचवें वनडे से एक दिन पहले कहा, ‘धोनी का रिकॉर्ड उनके प्रदर्शन का गवाह है. वे शानदार खिलाड़ी हैं. मुझे पता है कि भारतीय मीडिया में उनके विश्व कप में खेलने पर चर्चा हो रही है. जब आप उन्हें गेंदबाजी करते है तो आपको पता है कि आप तब तक मैच नहीं जीत सकते जब तक उनका विकेट नहीं मिलता है.’ 

मांसपेशियों में चोट से उबरने के बाद टीम से जुड़ने वाले नीशाम ने उम्मीद जताई कि यहां की वेस्टपैक स्टेडियम की पिच भी हैमिल्टन की तरह होगी, जहां तेज गेंदबाजों को मदद वाली हालात में भारतीय टीम महज 92 रन पर आउट हो गई थी. उन्होंने कहा, ‘ हैमिल्टन में परिस्थितियां शानदार हैं, जो थोडा हमारे अनुकूल है. पिछले मैच में बोल्टी (ट्रेंट बोल्ट) को ज्यादा स्विंग मिली. किसी भी दिन भारत जैसी टीम को 90 रन के आसपास पर आउट कर आप हमेशा खुश होते हैं.’ 

टीमें (संभावित): 
भारत:
रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल/महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद/मोहम्मद शमी/मोहम्मद सिराज. 

न्यूजीलैंड: केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल/कॉलिन मुनरो, हेनरी निकोल्स, रॉस टेलर, टॉम लाथम, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, जेम्स नीशम, लॉकी फग्र्यूसन, ट्रेंट बोल्ट, टॉड एस्ले, टिम साउदी.

(इनपुट: भाषा)