INDWvsNZW: पहले टी20 वुमन टीम इंडिया जीत से चूकी, न्यूजीलैंड ने 23 रनों से हराया

 न्यूजीलैंड ने पहले महिला टी-20 में भारत को 23 रनों से हरा दिया. 

INDWvsNZW: पहले टी20 वुमन टीम इंडिया जीत से चूकी, न्यूजीलैंड ने 23 रनों से हराया
(फोटो: IANS)

वेलिंग्टन: भारत और न्यूजीलैंड के बीच महिला टी20 सीरीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही.  न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने बुधवार को यहां वेस्टपैक स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत को 23 रनों से हरा दिया. इसी के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. भारत ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. किवी टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए. जवाब में भारतीय टीम 19.1 ओवरों में 136 रन ही बना सकी और मैच हार गई. 

भारत के लिए स्मृति मंधाना ने सबसे ज्यादा 58 रन बनाए. जेम्मिाह रोड्रिगेज ने 39 रनों की पारी खेली. मंधाना ने अपनी पारी में 34 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके और तीन छक्के लगाए. इन दोनों के अलावा सिर्फ कप्तान हरमनप्रीत कौर (17) ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सकी. एक समय भारत का स्कोर 102 पर एक विकेट था. इसी स्कोर पर मंधाना आउट हो गईं और उनके जाने के एक रन बाद रोड्रिगेज भी पवेलियन लौट लीं. यहां से धीरे-धीरे भारत के हाथ से मैच फिसलता चला गया. मंधाना और रोड्रिगेज ने दूसरे विकेट के लिए 98 रनों की साझेदारी की. 

किवी टीम के लिए ली ताहूहू ने तीन विकेट लिए. लेघ कास्परेक और एमेलिया केर ने दो-दो सफलताएं हासिल कीं. इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम के लिए सोफी डेविने ने 62 रनों की पारी खेली. अंत में कैटी मार्टिन ने तेजी से रन बटोरते हुए किवी टीम को निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 159 कुल स्कोर तक पहुंचाया. 

राधा यादव ने 11 के कुल स्कोर पर सुजी बेट्स (7) को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई. केटलिन गुरी (15) को पूनम यादव ने 47 के कुल योग पर आउट किया. इसके बाद सोफी और कप्तान एमी सैटर्थवेट (33) ने विकेट पर अपने पैर जमाए और तीसरे विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की. सोफी की पारी का अंत 116 के कुल स्कोर पर अरुं धति रेड्डी ने किया. सोफी ने अपनी आक्रामक पारी में 48 गेंदों का सामना किया और छह चौकों के साथ दो छक्के भी मारे. सोफी के जाने के पांच रन बाद एमी, दीप्ती शर्मा का शिकार हो गईं.

अंत में कैटी मार्टिन ने 14 गेंदों में दो छक्के और एक चौके की मदद से नाबाद 27 रनों की पारी खेल टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. उनके साथ फ्रांसिस मैक्के 10 रन बनाकर नाबाद लौटीं. भारत के लिए राधा, पूनम, दीप्ती और अरुंधति ने एक-एक विकेट लिए.

(इनपुट आईएएनएस)