close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL-12: मुंबई की चेन्नई पर धमाकेदार जीत, घर में पहली बार हारे धोनी के ‘सुपरकिंग्स’

चेन्नई की टीम इस मैच में अपने नियमित कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बिना उतरी थी. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

IPL-12: मुंबई की चेन्नई पर धमाकेदार जीत, घर में पहली बार हारे धोनी के ‘सुपरकिंग्स’
लसिथ मलिंगा (दाएं) को विकेट लेने पर बधाई देते मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा. उन्हें कप्तानी पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. (फोटो: PTI)

चेन्नई: रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चेन्नई को एक बार फिर चित कर दिया है. उसने शुक्रवार को खेले गए मैच में चेन्नई (Chennai Super Kings) को 46 रन से करारी शिकस्त दी. यह मुंबई (Mumbai Indians) की आईपीएल के मौजूदा सीजन में सातवीं जीत है. इस जीत से वह आईपीएल-12 (IPL-12) के प्लेऑफ के बेहद करीब पहुंच गई है. उसके 11 मैचों में सात जीत से 14 अंक हो गए हैं. अब उसे प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए तीन मैचों में सिर्फ एक जीत चाहिए. चेन्नई की टीम पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी है. 

मुंबई इंडियंस ने शुक्रवार को पहले बैटिंग करते हुए चार विकेट पर 155 रन बनाए. इसके जवाब में चेन्नई की टीम 17.4 109 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. यह मैच चेन्नई के एमए. चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया. चेन्नई की टीम इस सीजन में अपने घरेलू मैदान (चेपक स्टेडियम) पर पहली बार हारी है. यह घरेलू मैदान पर चेन्नई का सबसे छोटा स्कोर भी है. यह चेन्नई और मुंबई के बीच इस सीजन का दूसरा मैच था. मुंबई ने ये दोनों मैच जीते हैं. वह ऐसी एकमात्र टीम है, जिसने आईपीएल-12 में चेन्नई को दो बार हराया है. 

यह भी पढ़ें: महिला IPL में ऑस्ट्रेलिया नहीं भेजेगा अपने खिलाड़ी, BCCI ने कहा- ब्लैकमेल कर रहा है CA

चेन्नई की टीम शुक्रवार के इस मुकाबले में तीन बदलाव के साथ उतरी. उसके नियमित कप्तान रवीश कुमार, रवींद्र जडेजा और फाफ डू प्लेसिस इस मैच में नहीं खेले. इन तीनों की जगह मुरली विजय, ध्रुव शौरे और मिचेल सैंटनर खेले. मुंबई ने भी टीम में दो बदलाव किए. उसने प्लेइंग इलेवन में एविन लुईस और अनुकूल रॉय को शामिल किया. 

एमएस धोनी की जगह कप्तानी कर रहे सुरेश रैना ने मैच में टॉस जीता. उन्होंने पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 155 रन बनाए. कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे अधिक 48 गेंद पर 67 रन बनाए. एविन लुईस ने 32, क्रुणाल पांड्या ने 23 रन बनाए. क्विंटन डिकॉक ने 15 और कीरोन पोलार्ड ने 13 रन बनाए. चेन्नई के लिए मिचेल सैंटनर ने दो और इमरान ताहिर व दीपक चाहर ने एक-एक विकेट लिया. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: आईसीसी ने चुने 22 अंपायर-रेफरी, भारत के सिर्फ एक अंपायर को मिली जगह

इसके जवाब में चेन्नई की टीम 17.4 ओवर में 109 रन बनाकर सिमट गई. उसे समेटने में श्रीलंकाई गेंदबाज लसिथ मलिंगा की अहम भूमिका रही. उन्होंने चार विकेट झटके. जसप्रीत बुमराह और क्रुणाल पांड्या ने दो-दो विकेट लिए. चेन्नई के लिए सबसे अधिक 38 रन मुरली विजय ने बनाए. यह उनका मौजूदा सीजन में पहला मैच था. मिचेल सैंटनर ने 22 और ड्वेन ब्रावो ने 20 रन की पारी खेली. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को कप्तानी पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. यह उनका इस सीजन में पहला अर्धशतक भी है.