• 542/542 लक्ष्य 272
  • बीजेपी+

    354बीजेपी+

  • कांग्रेस+

    89कांग्रेस+

  • अन्य

    99अन्य

प्रीति जिंटा ने इस क्रिकेटर से की ऐसी बात, फिर पूछा- बताओ मैंने क्या कहा, VIDEO वायरल

आईपीएल की टीम पंजाब की को-ऑनर प्रीति जिंटा (Preity Zinta) ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसे 12 लाख लोग देख चुके हैं.

प्रीति जिंटा ने इस क्रिकेटर से की ऐसी बात, फिर पूछा- बताओ मैंने क्या कहा, VIDEO वायरल
प्रीति जिंटा और मुजीब उर रहमान. (फोटो: वीडियो ग्रैब)

नई दिल्ली: आईपीएल की फ्रेंचाइजी पंजाब की को-ऑनर प्रीति जिंटा (Preity Zinta) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यह वीडियो खुद प्रीति जिंटा ने ही शेयर किया है. इस वीडियो में प्रीति जिंटा किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के गेंदबाज मुजीब उर रहमान (Mujeeb Ur Rehman) के साथ उन्हीं की भाषा में बातचीत करती दिखाई दे रही हैं. पंजाब ने आईपीएल-12 में सात में से चार मैच जीते हैं. उसे बुधवार को मुंबई के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. 

प्रीति जिंटा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि पंजाब के मैच के बाद मुजीब के साथ मेरी लैंग्वेज स्किल. कोई अनुमान लगा सकता है कि हम क्या बात कर रहे हैं और किस भाषा में बात कर रहे हैं. सोचो, सोचो... और बोलो क्या कह रहे हैं हम?  इस वीडियो को करीब 12 लाख लोग देख चुके हैं.  

यह भी पढ़ें: IPL 2019: पोलार्ड की हंगामेदार पारी ने मचाया तहलका, 'बाजीराव' ने कहा- 'राक्षस'

प्रीति जिंटा के सवाल पर ज्यादातर लोग कंफ्यूज दिखे, लेकिन कुछ ने इसका सही जवाब भी दिया. एक यूजर ने लिखा कि यह पश्तो भाषा है. यह अफगानिस्तान की आधिकारिक भाषा है. पाकिस्तान 70 साल पहले पैदा हुआ है. अफगानिस्तान का समृद्ध इतिहास 5 हजार साल पुराना है. इस कारण पाकिस्तान के पास जो भी है, वह या तो भारत से लिया गया है या अफगानिस्तान से लिया गया है. 

एक यूजर ने लिखा जो संभवत: अफगान मूल के मालूम पड़ रहे हैं. समझ नहीं आ रहा है, लेकिन यह काफी क्यूट लैंग्वेज है. एक अन्य यूजर ने प्रीति जिंटा और मुजीब की पूरी बातचीत का अनुवाद ही कर दिया. उसने मनाना मनाना मुजीब का मतलब थैंक्स-थैंक्स मुजीब है. इसी तरह देरा मनाना ता न हम का मतलब थैंक्यू-टू है. सांगा का मतलब है कि आप कैसे हैं. इसके बाद मुजीब कहते हैं कि खी यम तासो सांगे ये. इसका मतलब यह है कि मैं ठीक हूं, आप कैसे हैं.