IPL-12: बारिश के बाद शुरू हुआ मैच, बेंगलुरु ने राजस्थान को दिया 63 रन का टारगेट

यह राजस्थान या बेंगलुरू का आईपीएल-12 में दूसरा मुकाबला है. पहला मुकाबला राजस्थान की टीम ने जीता था. 

IPL-12: बारिश के बाद शुरू हुआ मैच, बेंगलुरु ने राजस्थान को दिया 63 रन का टारगेट
(फोटो: PTI)

बेंगलुरु: श्रेयस गोपाल की हैट्रिक की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने बारिश के कारण पांच ओवर प्रति टीम किये गए आईपीएल के मैच में राजस्थान रॉयल्स के सात विकेट 62 रन पर उखाड़ दिये. लगातार बारिश के कारण अंपायरों ने दो बार पिच का मुआयना किया और आखिर में साढे तीन घंटे के विलंब से रात 11:26 बजे से प्रति ओवर पांच-पांच टीम का मैच कराने का फैसला लिया.

पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई आरसीबी के लिये कप्तान विराट कोहली ने वरुण आरोन की पहली दो गेंद पर ही छक्के जड़ दिये. इसके बाद डिविलियर्स ने दो चौके लगाये और इस ओवर में 23 रन बने.

दूसरे ओवर में कोहली ने गोपाल को चौका और छक्का जड़ा लेकिन चौथी गेंद पर लांग आन में लिविंगस्टोन को कैच थमा बैठे. कोहली ने 11 गेंद पर 25 रन बनाये. अगली गेंद पर डिविलियर्स (10) का कैच कवर से भागकर आये रियान पराग ने लपका.

वहीं गोपाल का तीसरा शिकार मार्कस स्टोइनिस बने जिनका कैच कप्तान स्टीव स्मिथ ने लपका. आरसीबी के तीन बल्लेबाज दो ओवर में 35 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. अगले तीन ओवर में 27 रन बने और चार विकेट गिर गए. ओशेन थामस ने दो जबकि पराग और जयदेव उनादकट ने एक-एक विकेट लिये.

यह प्लेऑफ के नजरिए से बेहद अहम मैच है. जो भी टीम यह मैच हारेगी, उसकी अंतिम-4 में पहुंचने की उम्मीद पूरी तरह खत्म हो जाएगी. वह खिताब की रेस से बाहर होने वाली पहली टीम बनेगी. जीतने वाली टीम खिताबी रेस में तो रहेगी, लेकिन इसके लिए ना सिर्फ उसे अपना अगला मैच भी जीतना होगा, बल्कि जीत का अंतर भी बड़ा रखना होगा. 

राजस्थान (Rajasthan Royals) और बेंगलुरू (Royal Challengers Bangalore) का आईपीएल-12 में यह दूसरा मुकाबला है. दोनों टीमों के बीच पहल मुकाबला दो अप्रैल को जयपुर में खेला गया था. तब मेजबान राजस्थान की टीम ने विराट कोहली की टीम बेंगलुरू को सात विकेट से हराया था. अब बेंगलुरू के पास जीत दर्ज कर राजस्थान से हिसाब बराबर करने का मौका  है. दोनों टीमों के बीच मंगलवार का मुकाबला बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. यह मैदान बड़े स्कोर बनने के लिए मशहूर है. 

यह भी पढ़ें: IPL-12: क्या केएल राहुल का ‘स्वार्थ’ बढ़ा रहा है पंजाब की मुश्किल, क्या कहते हैं आंकड़े

राजस्थान की टीम इस समय प्वाइंट टेबल में 12 मैचों में पांच जीत और सात हार के साथ 10 अंक लेकर सातवें नंबर पर है. बेंगलुरू की टीम इतने ही मैच खेलकर आठ अंक के साथ प्वाइंट टेबल पर आठवें यानी सबसे निचले स्थान पर है. उसका रनरेट भी काफी कम है. 

इस मैच के बाद राजस्थान के कप्तान स्टीवन स्मिथ विश्व कप टीम में शामिल होने के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएंगे. जाने से पहले स्मिथ जीत के साथ इस संस्करण का समापन करना चाहेंगे. दूसरी ओर, बेंगलुरू को एक बार फिर एबी डिविलियर्स और कप्तान विराट कोहली से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जिन्होंने इस सीजन में अब तक क्रमश: 431 और 423 रन बनाए हैं. 

दोनों टीमों की प्लेइंग XI:

राजस्थान: स्टीव स्मिथ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, लियाम लिविंगस्टोन, संजू सैमसन, महिपाल लोमरोर, रियान पराग, स्टुअर्ट बिन्नी, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशाने थॉमस. 

बेंगलुरू: विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल, हेनरिक क्लासेन, गुरकीरत सिंह, मार्कस स्टोइनिस, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, पवन नेगी, कुलवंत खेजरोलिया, नवदीप सैनी. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.