IPL-12: दीपक चाहर ने बनाया आईपीएल में डॉट बॉल फेंकने का नया रिकॉर्ड

चेन्नई के तेज गेंदबाज ने आईपीएल में सबसे ज्यादा डॉट गेंदें फेंकने का राशिद खान का रिकॉर्ड तोड़ा.

 IPL-12: दीपक चाहर ने बनाया आईपीएल में डॉट बॉल फेंकने का नया रिकॉर्ड
दीपक चाहर ने कोलकाता के खिलाफ तीन विकेट लिए थे और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे. (फोटो: PTI)

चेन्नई: इंडियन टी20 लीग (आईपीएल) में अगर किसी गेंदबाज ने सबसे अधिक चौंकाया है तो वे दीपक चाहर हैं. लीग में जसप्रीत बुमराह-भुवनेश्वर-कैगिसो रबाडा जैसे बड़े-बड़े दिग्गज खेल रहे हैं, लेकिन नई गेंद से जितनी प्रभावी गेंदबाजी दीपक कर रहे हैं, उतनी कोई और नहीं कर रहा है. चेन्नई सुपर किंग्स के इस तेज गेंदबाज ने आईपीएल (IPL) के इतिहास में किसी एक मैच में सबसे ज्यादा डॉट गेंदें फेंकने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 

उत्तर प्रदेश के दीपक चाहर ने मंगलवार (9 अप्रैल) को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने चार ओवर के स्पैल में 20 डॉट गेंदें फेंकी. यह आईपीएल इतिहास में एक रिकॉर्ड है. इससे पहले, आईपीएल में सबसे ज्यादा डॉट गेंदें फेंकने का रिकॉर्ड राशिद खान और अंकित राजपूत के नाम था, जिन्होंने 18-18 गेंदें डॉट डाली थी.  

26 वर्षीय दीपक चाहर ने मंगलवार को कोलकाता के क्रिस लिन (0), रॉबिन उथप्पा (6) और नीतीश राणा (0) को पैवेलियन लौटाया. उन्हें इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. चाहर ने अपने पहले तीन ओवर के स्पैल में मात्र 14 रन ही खर्च किए और तीन विकेटें भी चटकाई. 

मैच में दीपक चाहर का सबसे बेहतरीन ओवर 19वां रहा. उन्होंने इस ओवर में पांच गेंदें डॉट कीं और आंद्रेे रसेल जैसे विस्फोटक बल्लेबाज को खामोश रखा. आगरा में जन्मे दीपक चाहर ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में छह मैच खेले हैं. उन्होंने इन मैचों में आठ विकेट लिए हैं. उनका इकोनॉमी रेट छह से भी कम है. 

दीपक चाहर वैसे तो टीम इंडिया के लिए भी एक मैच खेल चुके हैं. लेकिन उन्हें वर्ल्ड कप की टीम में शायद ही जगह मिले. लेकिन यह तय है कि उन्हें भारत के भविष्य का गेंदबाज माना जा रहा है. वे चयनकर्ताओं के राडार में हैं. 

(आईएएनएस)