• 542/542 लक्ष्य 272
  • बीजेपी+

    348बीजेपी+

  • कांग्रेस+

    91कांग्रेस+

  • अन्य

    103अन्य

IPL 2019: अनहोनी को होनी करने वाले धोनी ने जीता दिल, तो फैंस ने कर डाली ये बड़ी मांग

चेन्‍नई के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने बेंगलुरु के खिलाफ नाबाद 84 रन की पारी खेलकर आलोचकों को करारा जवाब दिया. इससे पहले उनकी स्ट्राइक रेट को लेकर सवाल उठने लगे थे.

IPL 2019: अनहोनी को होनी करने वाले धोनी ने जीता दिल, तो फैंस ने कर डाली ये बड़ी मांग
धोनी ने 48 गेंद में नाबाद 84 रन बनाये. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ भले ही चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को एक रन से हार झेलनी पड़ी हो, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की पारी ने सभी का दिल जीत लिया. धोनी ने 48 गेंद में नाबाद 84 रन बनाये. चेन्नई को आखिरी ओवर में 26 रन चाहिये थे और धोनी ने टीम को जीत तक पहुंचा ही दिया था, लेकिन आखिरी गेंद पर रन आउट होने से टीम एक रन से हार गई. अब धोनी की इस पारी से खुश फैंस सोशल मीडिया पर उनकी तारीफ में कसीदे गढ़ रहे हैं. कुछ लोगों ने तो लोकसभा चुनाव के बीच खेली गई इस ऐतिहासिक पारी को देखकर मजाक में चेन्नई के कप्तान धोनी को भारत का प्रधानमंत्री बनाने की मांग कर डाली.

IPL-12: धोनी ने 19वें ओवर में 3 बार सिंगल लेने से मना किया... और चेन्नई एक रन से हार गया
दरअसल, बेंगलुरु के 161 रन का जवाब देने उतरी चेन्नई की शुरुआत काफी खराब रही और टीम ने 28 रन के अंदर अपने चार टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों का विकेट गंवा दिया. इन चार विकेटों में शेन वाटसन (5), फॉफ डु प्लेसिस (5), सुरेश रैना (0) और केदार जाधव (9) के विकेट शामिल हैं.हालांकि इसके बाद अंबाती रायडू (29) और धोनी ने पांचवें विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी कर चेन्नई को संभालने की कोशिश की. लेकिन तभी युजवेंद्र चहल ने रायडू को बोल्ड कर चेन्नई को एक और झटका दे दिया. रायडू ने 29 गेंदों की पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया.

रायडू के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आए रवींद्र जडेजा (11) ने छठे विकेट के लिए 25 रन जोड़े. जडेजा गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हो गए. जडेजा के बाद ड्वेन ब्रावो भी पांच रन बनाकर चलते बने.

यह भी पढ़ें- IPL Memes: आखिर गेंद पर धोनी का दो रन न बना पाना फैंस को लगा मजाक, विराट बने भुवन

मौजूदा चैंपियन चेन्नई को मैच जीतने के लिए अंतिम छह गेंदों पर 26 रन बनाने थे और धोनी ने उमेश यादव के इस ओवर में तीन छक्के और एक चौका लगाकर मैच लगभग बेंगलोर से छीन ही लिया था. चेन्नई को अंतिम गेंद दो रन बनाने थे और धोनी इस बार गेंद को शॉट मारने से चूक गए. गेंद सीधी विकेटकपर पार्थिव पटेल के पास चली गई.

इधर, रन के लिए भागे धोनी अपने दूसरे छोर पर पहुंच गए लेकिन शार्दुल ठाकुर अपने छोर पर नहीं पहुंच पाए और पटेल ने शार्दुल को रन आउट करके चेन्नई के मुंह से जीत वापस छीन ली.

धोनी ने बतौर कप्तान आईपीएल में अपने 4000 रन भी पूरे कर लिए. आईपीएल में उनका यह 23वां अर्धशतक है. कप्तान धोनी ने 48 गेंदों की नाबाद पारी में पांच चौके ओर सात छक्के लगाए. आईपीएल में उनका यह सर्वोच्च स्कोर है.