IPL 2019: बारिश के कारण राजस्थान-बेंगलुरु मैच में देरी, कटऑफ टाइम 11:30 तक
X

IPL 2019: बारिश के कारण राजस्थान-बेंगलुरु मैच में देरी, कटऑफ टाइम 11:30 तक

राजस्थान को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए इस मैच में हार हाल में जीत की जरूरत है. वहीं बेंगलुरु पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है.

 IPL 2019: बारिश के कारण राजस्थान-बेंगलुरु मैच में देरी, कटऑफ टाइम 11:30 तक

बेंगलुरु: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन में मंगलवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच का मैच बारिश के कारण समय पर शुरू नहीं हो सका. राजस्थान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया, लेकिन इसके बाद ही बारिश आ गई. हालांकि बारिश अब रुक गई है और ग्राउंड स्टाफ मैदान को सुखाने में लगा हुआ है.

अगर मैच रद्द होने की स्थिति बनती है तो दोनों टीमों को 1-1 अंक दे दिया जाएगा. ऐसा होने पर दोनों ही टीमें प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएंगी. राजस्थान को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए इस मैच में हार हाल में जीत की जरूरत है. वहीं बेंगलुरु पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है. फिलहाल राजस्थान की टीम इस समय प्वाइंट टेबल में 12 मैचों में पांच जीत और सात हार के साथ 10 अंक लेकर सातवें नंबर पर है. बेंगलुरु की टीम इतने ही मैच खेलकर आठ अंक के साथ प्वाइंट टेबल पर 8वें यानी सबसे निचले स्थान पर है. उसका रन रेट भी काफी कम है.

राजस्थान और बेंगलुरु का आईपीएल-12 में यह दूसरा मुकाबला है. दोनों टीमों के बीच पहल मुकाबला दो अप्रैल को जयपुर में खेला गया था. तब मेजबान राजस्थान की टीम ने विराट कोहली की टीम बेंगलुरू को सात विकेट से हराया था. अब बेंगलुरू के पास जीत दर्ज कर राजस्थान से हिसाब बराबर करने का मौका  है. दोनों टीमों के बीच मंगलवार का मुकाबला बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. यह मैदान बड़े स्कोर बनने के लिए मशहूर है.

दोनों टीमों की प्लेइंग XI:

राजस्थान: स्टीव स्मिथ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, लियाम लिविंगस्टोन, संजू सैमसन, महिपाल लोमरोर, रियान पराग, स्टुअर्ट बिन्नी, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशाने थॉमस.

बेंगलुरु: विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल, हेनरिक क्लासेन, गुरकीरत सिंह, मार्कस स्टोइनिस, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, पवन नेगी, कुलवंत खेजरोलिया, नवदीप सैनी.

(इनपुट-आईएनएस)

Trending news