IPL-12: हार की हैट्रिक बना चुकी टीम के कोच ने कहा, हमारे खिलाड़ी 9 दिन में 5 मैच खेल थक गए हैं

कोलकाता की टीम आईपीएल-12 में आठ मैच खेल चुकी है.  उसने इनमें से चार मैच जीते हैं और इतने में ही उसे हार का सामना करना पड़ा है. 

IPL-12: हार की हैट्रिक बना चुकी टीम के कोच ने कहा, हमारे खिलाड़ी 9 दिन में 5 मैच खेल थक गए हैं
दक्षिण अफीका के जैक कैलिस (बाएं से दूसरे) कोलकाता के खिलाड़ियों के साथ. (फोटो: IANS)

कोलकाता: कोलकाता (केकेआर) के कोच जैक कैलिस ने चेन्नई के खिलाफ हार के बाद कहा कि उनके खिलाड़ी ज्यादा खेलने से थक गए हैं. चेन्नई ने रविवार को केकेआर को यहां उनके घरेलू मैदान में पांच विकेट से हराया. यह कोलकाता की लगातार तीसरी हार है. पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने भी केकेआर को इस मैदान पर सात विकेट से हराया था. 

अब केकेआर का अगला मैच 19 अप्रैल को हैदराबाद से होना है. केकेआर को मिले पांच दिनों के विश्राम का स्वागत करते हुए कोच जैक कैलिस ने कहा, ‘पिछले नौ दिन में पांच मैच खेलकर टीम के खिलाड़ी मानसिक तौर पर थक गए थे. इन पांच मैचों में तीन मैच बेंगलुरु, जयपुर और चेन्नई में थे. कोलकाता की टीम आईपीएल-12 में आठ मैच खेल चुकी है.  उसने इनमें से चार मैच जीते हैं और इतने में ही उसे हार का सामना करना पड़ा है. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: भारत-पाक क्रिकेट मैच किसी जंग से कम नहीं: सहवाग

दक्षिण अफीका के जैक कैलिस ने मैच के बाद कहा, ‘हमने पांच दिन में नौ मैच खेले. इसलिए टीम के खिलाड़ी मानसिक तौर पर थक गए थे. यह टीम के लिए अच्छा है कि हमें दो दिनों का विश्राम मिलेगा. उसके बाद शुक्रवार को होने वाले मैच की तैयारियों के लिए कड़ी मेहनत करेंगे.’ 

जैक कैलिस ने कहा, ‘मुझे लगता है हमें सही समय पर ब्रेक मिला है. इस दौरान दोस्तों और परिवार के साथ समय बिता सकते हैं.’ उन्होंने कहा कि चेन्नई के खिलाफ बल्लेबाजी के दौरान अंतिम चार ओवरों में रन नहीं बनाना टीम को महंगा पड़ा. जैक कैलिस ने कहा, ‘मुझे लगता है 16वें ओवर तक मैच हमारे नियंत्रण में था. लेकिन अंतिम चार ओवरों में खराब बल्लेबाजी महंगी पड़ी. इस विकेट पर 170-175 रन का लक्ष्य टक्कर देने वाला होता.’ 

(भाषा)