close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL 2019, MIvDC: दिल्ली ने मुंबई को दी करारी शिकस्त, ऋषभ पंत ने ठोके 78 रन

दिल्ली की टीम ने आईपीएल 2019 में मुंबई की टीम को 37 रन से हराया. यह दोनों टीमों का मौजूदा सीजन में पहला मैच था.  

IPL 2019, MIvDC: दिल्ली ने मुंबई को दी करारी शिकस्त, ऋषभ पंत ने ठोके 78 रन
(फोटो फाइल)

नई दिल्ली/मुंबई: दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2019 में जीत से शुरुआत की है. उसने मुंबई इंडियंस के खिलाफ रविवार (24 मार्च) को 6 विकेट पर 213 रन बनाए. मुंबई की टीम इसके जवाब में 136 रन ही बना सकी. इस तरह दिल्ली की टीम ने 37 रन से यह मुकाबला जीत लिया. उसकी ओर से ऋषभ पंत ने 27 गेंदों पर 78 रन की नाबाद पारी खेली. उनकी इस पारी में सात चौके और इतने ही छक्के शामिल रहे. मुंबई इंडियंस की ओर से युवराज सिंह ने सबसे अधिक 53 रन बनाए. लेकिन वे अपनी टीम को मैच नहीं जिता सके. 

इससे पहले मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन के अपने पहले मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. श्रेयस अय्यर इस मुकाबले में दिल्ली की कप्तानी कर रहे हैं. मुंबई की टीम में हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह को भी मौका दिया गया है. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की दिल्ली में वापसी हुई है और सभी की नजरें उनपर टिकी होंगी.

तीन बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस पिछले सीजन के अपने निराशाजनक प्रदर्शन को पीछे छोड़ आईपीएल के 12वें संस्करण के अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स का सामना कर रही है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस पिछले सीजन में प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई थी. हालांकि अपने घरेलू मैदान से लीग की शुरुआत करने जा रही मुंबई जीत के साथ इस सीजन का आगाज करना चाहेगी.

मुंबई इंडियंस के पास कप्तान रोहित के अलावा हार्दिक पांड्या, क्विंटन डीकॉक, कीरोन पोलार्ड, इशान किशन और युवराज सिंह जैसे बल्लेबाज हैं, तो दिल्ली के पास भी श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ और शिखर धवन जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं.

लीग के इतिहास में अब तक एक बार भी फाइनल तक नहीं पहुंच पाई दिल्ली की कमान युवा खिलाड़ी अय्यर के हाथों में है. दिल्ली को अपने हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मोरिस से भी काफी उम्मीदें होंगी. मध्य ओवरों में विकेट लेने की क्षमता मोरिस को मूल्यवान खिलाड़ी बनाती है.

दूसरी तरफ मुंबई को मध्य क्रम में हार्दिक और युवराज से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

गेंदबाजों की बात करें तो मुंबई में जसप्रीत बुमराह, मयंक मारकंडे और जेसन बेहरेनडॉर्फ शामिल हैं. लेग स्पिनर मारकंडे ने पिछले सीजन में 14 मैचों में 15 विकेट चटकाए थे.

नए नाम के साथ उतरने जा रही दिल्ली की गेंदबाजी में ट्रेंट बाउल्ट, ईशांत शर्मा और कगिसो रबादा शामिल हैं, जो तेज आक्रमण को मजबूती देंगे, जबकि अनुभवी अमित मिश्रा स्पिन विभाग संभालेंगे.

दोनों टीमों की प्लेइंग-XI:

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डीकॉक, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, क्रुणाल पांड्या, कीरोन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिशेल मैकक्लेनेघन, रसिख सलाम, युवराज सिंह.

दिल्ली कैपिटल्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, कॉलिन इनग्राम, कीमो पॉल, अक्षर पटेल, राहुल तेवतिया, कगिसो रबादा, ट्रेंट बाउल्ट, इशांत शर्मा.