IPL 2019, SRHvRR: आज हैदराबाद और राजस्थान की भिड़ंत, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग-XI
Advertisement

IPL 2019, SRHvRR: आज हैदराबाद और राजस्थान की भिड़ंत, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

आईपीएल के 12वें सीजन के अपने दूसरे मुकाबले में हैदराबाद में राजस्थान रॉयल्स का सामना करेगी.

 हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स टीम के खिलाड़ी. (फोटो: IANS)

हैदराबाद: सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) आज इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन के अपने दूसरे मुकाबले में हैदराबाद में  राजस्थान रॉयल्स का सामना करेगी. दोनों टीमों को इस सीजन अपने पहले मैच में हार झेलनी पड़ी थी. हैदराबाद को कोलकाता नाइट राइडर्स से और राजस्थान को किंग्स इलेवन पंजाब से मात खानी पड़ी थी.

राजस्थान के बल्लेबाज जोस बटलर पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन के साथ हुए मांकड विवाद को पीछे छोड़कर अब अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान लगाना चाहेंगे. टीम पंजाब के खिलाफ अंतिम चार ओवरों में 39 रन भी नहीं बना पाई थी.

ठीक इसी तरह हैदराबाद की टीम ने भी अपने पिछले मुकाबले में पूर्व कप्तान डेविड वार्नर की विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर 181 रन का स्कोर बनाया था लेकिन आंद्र रसेल के 19 गेदों पर बनाए गए 49 रन की नाबाद पारी के आगे हैदराबाद के गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर पाए थे.

IPL 2019: 'मांकडिंग' के बाद राजस्थान पर क्या हुआ असर, खुद उसी टीम के खिलाड़ी ने बताया ये सच

दोनों टीमें पिछले प्रदर्शन को भुलाकर अब एक नई शुरूआत करना चाहेंगी. जहां एक तरफ हैदराबाद को अपनी गेंदबाजी में सुधार करने की जरूरत है तो वहीं राजस्थान को अपनी बल्लेबाजी में सुधार करना होगा.

राजस्थान को केवल बटलर और कप्तान अजिंक्य रहाणे के ऊपर ही निर्भर नहीं रहना होगा. टीम के लिए यह महत्वपूर्ण है कि उसके सभी बल्लेबाज अपना योगदान दें.

मैच से पहले सभी की नजरें हैदराबाद के नियमित कप्तान केन विलियम्सन पर टिकी होंगी, जो चोट से वापसी कर रहे हैं. विलियम्सन पहले मैच में मैदान पर नहीं उतरे थे और उनकी गैरमौजूदगी में भुवनेश्वर कुमार ने टीम की कप्तानी की थी. टीम को अब विलियम्सन के लौटने की उम्मीद है.

संभावित प्लेइंग-XI:

हैदराबाद: डेविड वार्नर, केन विलियम्सन/जॉनी बेयरस्टो, विजय शंकर, यूसुफ पठान, मनीष पांडेय, दीपक हुड्डा, शाकिब अल हसन, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा और सिद्धार्थ कौल.

राजस्थान: अंजिक्य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ, बेन स्टाक्स, राहुल त्रिपाठी, कृष्णप्पा गौतम, श्रेयस गोपाल, जोफरा आर्चर/ईश सोढ़ी, जयदेव उनादकट और धवल कुलकर्णी.

Trending news