close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL 2019: अश्विन ने बटलर को रनआउट कर पलटी बाजी, राजस्थान जीत की दहलीज पर पहुंचकर हारा

राजस्थान की टीम आईपीएल-12 के इस मैच में एक समय एक विकेट पर 108 रन बना चुकी थी. तभी पंजाब के कप्तान अश्विन ने बटलर को रन आउट कर दिया.

IPL 2019: अश्विन ने बटलर को रनआउट कर पलटी बाजी, राजस्थान जीत की दहलीज पर पहुंचकर हारा
क्रिस गेल और सरफराज खान (बाएं) ने पंजाब की टीम के लिए तीसरे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी की. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: पंजाब की टीम ने राजस्थान के खिलाफ गजब की वापसी करते हुए इंडियन टी20 लीग के 12वें संस्करण में अपना पहला मैच जीत लिया है. उसने आईपीएल-12 में सोमवार को खेले गए मैच में राजस्थान की टीम को 14 रन से हराया. रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी वाली पंजाब की टीम ने जयपुर में खेले गए मैच में राजस्थान को जीत के लिए 185 रन का लक्ष्य दिया था. अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली राजस्थान की टीम इसके जवाब में 9 विकेट पर 170 रन ही बना सकी. 

राजस्थान की टीम एक समय 12.4 ओवर में एक विकेट पर 108 रन बना चुकी थी. तब उसे जीत के लिए अगली 44 गेंदों पर 77 रन और बनाने की जरूरत थी. अश्विन राजस्थान की पारी का 13वां ओवर फेंक रहे थे. ओवर की पांचवीं गेंद के दौरान उन्होंने देखा कि नॉनस्ट्राइकर एंड पर जॉस बटलर क्रीज छोड़कर आगे बढ़ रहे थे. अश्विन ने गेंद फेंकने की बजाय नॉनस्ट्राइकर एंड की गिल्लियां ही बिखेर दीं. इसके बाद बटलर और अश्विन के बीच बहस भी हुई. बहरहाल, तीसरे अंपायर ने बटलर को आउट दे दिया. 

यह भी पढ़ें: IPL 2019: बटलर के आउट होने पर विवाद, लीग में पहली बार देखा गया ऐसा रन आउट

जॉस बटलर के आउट होने के बाद राजस्थान की पारी लड़खड़ा गई. वह अगली 43 गेंदों पर महज 62 रन बना सकी और इस दौरान उसने सात विकेट भी गंवा दिए. जब खेल खत्म हुआ तब उसका स्कोर 9 विकेट पर 170 रन था. पंजाब के लिए सैम करेन, अंकित राजपूत और मुजीब उर रहमान ने दो-दो विकेट लिए. एक विकेट रविचंद्रन अश्विन को मिला. 

इससे पहले क्रिस गेल को ‘राजस्थान के रॉयल्स’ के खिलाफ 47 गेंदों पर 79 रन की धमाकेदार पारी खेलकर अपनी टीम को चार विकेट पर 184 रन का स्कोर बनाने में मदद की. इस कैरेबियाई ओपनर ने अपनी पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया. उनके अलावा सरफराज खान ने 46 और मयंक अग्रवाल ने 22 रन की उपयोगी पारियां खेलीं. 

इस मैच के दौरान क्रिस गेल ने आईपीएल में सबसे तेजी से 4000 रन बनाने का रिकॉर्ड भी बनाया. उन्होंने 112वीं पारी में यह आंकड़ा छुआ है. उनसे पहले यह रिकॉर्ड डेविड वार्नर (114 पारी) के नाम था. क्रिस गेल के नाम आईपीएल में सबसे अधिक छह शतक लगाने का रिकॉर्ड है.