close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL 12: दिल्ली ने टॉस जीतकर किया पहले गेंदबाजी का फैसला, ये है प्लेइंग XI

दिल्ली ने संदीप लाममिछाने की जगह क्रिस मोरिस को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. वहीं, राजस्थान ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है.

IPL 12: दिल्ली ने टॉस जीतकर किया पहले गेंदबाजी का फैसला, ये है प्लेइंग XI
(फाइल फोटो)

जयपुर: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. दिल्ली ने संदीप लाममिछाने की जगह क्रिस मोरिस को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. वहीं, राजस्थान ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है.

राजस्थान की टीम अपना कप्तान बदलते ही जीत की पटरी पर लौट आई है. अजिंक्य रहाणे की जगह नए कप्तान बनाए गए स्टीवन स्मिथ के हाथों में कमान आते ही टीम ने अपने घर में पूर्व चैम्पियन मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से करारी मात दी है.

स्मिथ के कप्तान बनते ही उनके बल्ले से रन भी निकलने शुरू हो गए हैं. मुंबई के खिलाफ उन्होंने नाबाद 59 रन की पारी खेलकर 162 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया.

राजस्थान नौ मैचों में तीन जीत और छह हार के साथ छह अंकों के सहारे तालिका में सातवें नंबर पर है. प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए टीम को अब बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे.

वहीं, इस सीजन में शानदार प्रदर्शन कर रही दिल्ली ने भी अपने पिछले मैच में अपने घरेलू फिरोजशाह कोटला मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब को पांच विकेट से मात दी है.

दिल्ली इस समय 10 मैचों में छह जीत और चार हार के साथ 12 अंकों की बदौलत तीसरे नंबर पर कायम है. उसके लिए अब प्लेऑफ की राह आसान होती जा रही है.

दिल्ली को एक बार फिर अपने स्टार बल्लेबाज शिखर धवन और कप्तान श्रेयस अय्यर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. दोनों खिलाड़ियों ने पिछले मैच में क्रमश: 56 और नाबाद 58 रन की पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

गेंदबाजी में टीम को अपने स्टार गेंदबाज कगिसो रबादा से काफी उम्मीदें होगी, जो अब तक 21 विकेटों के साथ गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर चल रहे हैं. उनके अलावा संदीप लामिछाने पर भी सबकी नजरें रहेंगी, जिन्होंने पिछले मुकाबले में तीन विकेट चटकाए थे. वह पांच मैचों में आठ विकेट ले चुके हैं.

टीम:

राजस्थान: स्टीवन स्मिथ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, एश्टन टर्नर, स्टुअर्ट बिन्नी, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी, रेयान पराग.

दिल्ली: श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) कोलिन इंग्राम, शेरफेन रदरफोर्ड, क्रिस मोरिस, अमित मिश्रा, कगिसो रबाडा, ईशांत शर्मा और अक्षर पटेल.