Asia Cup 2023: भारत-पाकिस्तान के बीच इस तारीख को खेला जाएगा मैच, भारतीय कप्तान को कड़े मुकाबले की उम्मीद
Advertisement
trendingNow11712317

Asia Cup 2023: भारत-पाकिस्तान के बीच इस तारीख को खेला जाएगा मैच, भारतीय कप्तान को कड़े मुकाबले की उम्मीद

Asia Cup 2023 IND vs PAK: एशिया कप 2023 में भारतीय टीम का सामना चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होना है. भारतीय टीम के कप्तान का मानना है कि इस मैच में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है.

Asia Cup 2023: भारत-पाकिस्तान के बीच इस तारीख को खेला जाएगा मैच, भारतीय कप्तान को कड़े मुकाबले की उम्मीद

India vs Pakistan Asia Cup 2023: जूनियर एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में लगातार दो मैच जीतकर रोमांचक तरीके से अपने अभियान की शुरूआत करने के बाद भारतीय टीम शनिवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगी. भारतीय टीम ये मैच जीतकर एशिया कप में अपने ग्रुप चरण में जीत का सिलसिला जारी रखने उतरेगी. भारत ने अपने पहले पूल-ए मैच में चीनी ताइपे पर 18-0 से शानदार जीत दर्ज की और गुरुवार को अरिजीत सिंह हुंदल, शारदा नंद तिवारी और उत्तम सिंह की मदद से जापान पर 3-1 से जीत दर्ज की.

भारतीय कप्तान को कड़े मुकाबले की उम्मीद

भारत की असल परीक्षा पाकिस्तान के खिलाफ होगी जिसने चीनी ताइपै को 15-1 से और थाईलैंड को 9-0 से शिकस्त दी है. भारतीय कप्तान उत्तम सिंह ने कहा कि दो जीत के बाद उनकी टीम का मनोबल बढ़ा है. लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला कड़ा होगा. उन्होंने कहा, 'हमने टूर्नामेंट की शुरूआत मजबूती से की है और हम पाकिस्तान के खिलाफ भी उसी रवैये के साथ उतरेंगे. पहली दो जीत से हमारा आत्मविश्वास बढ़ा है. पाकिस्तान भी मजबूत टीम है और यह मुकाबला बराबरी का होगा.'

भारतीय टीम का डिफेंस मजबूत

भारतीय कप्तान उत्तम सिंह ने कहा कि भारत का डिफेंस पाकिस्तानी हमलों का सामना करने में सक्षम है. उन्होंने कहा, 'हमारा डिफेंस अच्छा है लेकिन पाकिस्तान के पास भी अच्छे फॉरवर्ड खिलाड़ी हैं. हमने हालांकि अतीत में भी ऐसी चुनौतियों का सामना किया है और हमें यकीन है कि हम उन्हें गोल नहीं करने देंगे.' दोनों टीमें आखिरी बार 2015 जूनियर एशिया कप फाइनल में एक दूसरे से खेली थी जिसमें भारत 6-2 से विजयी रहा था. साल 2011 के बाद से जूनिया एशिया कप में दोनों का सामना सात बार हुआ है जिसमें से पांच बार भारत विजयी रहा है और पाकिस्तान ने एक जीत दर्ज की है. एक मैच ड्रॉ रहा है.

भारत के मुख्य कोच ने कही ये बात

भारत के मुख्य कोच सी आर कुमार ने कहा, 'पाकिस्तान से खेलना हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है. हमने हालांकि अच्छी तैयारी की है और उस पर फोकस करने से नतीजा अच्छा रहेगा.' पाकिस्तान के बाद टीम इंडिया को अपना अगला मैच  रविवार को थाईलैंड से खेलना है.

Trending news