KKR vs SRH: 20.50 करोड़ के कमिंस पर भारी पड़े हर्षित राणा, सनराइजर्स को अंतिम ओवर में नहीं बनाने दिए 13 रन
Advertisement
trendingNow12171667

KKR vs SRH: 20.50 करोड़ के कमिंस पर भारी पड़े हर्षित राणा, सनराइजर्स को अंतिम ओवर में नहीं बनाने दिए 13 रन

KKR vs SRH: सनराइजर्स के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. कोलकाता ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 208 रन बनाए. जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 204 रन ही बना सकी.

KKR vs SRH: 20.50 करोड़ के कमिंस पर भारी पड़े हर्षित राणा, सनराइजर्स को अंतिम ओवर में नहीं बनाने दिए 13 रन

KKR vs SRH IPL 2024: कोलकाता नाइटराइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को रोमांचक मैच में 4 रन से हरा दिया. आखिरी ओवर में हैदराबाद को जीत के लिए 13 रन बनाने थे, लेकिन हर्षित राणा ने ऐसा नहीं होने दिया. उन्होंने लास्ट ओवर में शाहबाज अहमद और हेनरिच क्लासेन को आउट कर टीम को सफलता दिलाई. सनराइजर्स ने पैट कमिंस को ऑक्शन में 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन वह अंतिम गेंद पर बाउंड्री नहीं लगा पाए और कोलकाता ने मैच को अपने नाम कर लिया.

भाग्य ने दिया सनराइजर्स का साथ

सनराइजर्स के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. कोलकाता ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 208 रन बनाए. जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 204 रन ही बना सकी. उसने गजब की लड़ाई लड़ी और मैच को अंतिम गेंद तक पहुंचा दिया. भाग्य ने सनराइजर्स का साथ नहीं दिया और उसे हार का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें: Abishek Porel: 4,6,4,4,6... अभिषेक पोरेल ने हर्षल पटेल को दिन में दिखाए तारे, 320 की स्ट्राइक रेट से कूटे रन

आखिरी ओवर में क्या हुआ?

सनराइजर्स को जीत के लिए आखिरी ओवर में 13 रन बनाने थे. कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने हर्षित राणा को गेंदबाजी के लिए बुलाया. इस अनुभवहीन गेंदबाज के सामने तूफानी बल्लेबाजी कर रहे हेनरिच क्लासेन और शाहबाज अहमद थे. हर्षित की पहली गेंद पर क्लासेन ने छक्का लगा दिया. अब 5 गेंद पर 7 रन बनाने के लिए बच गए. क्लासेन ने दूसरी गेंद पर सिंगल लिया. तीसरी बॉल पर शाहबाज अहमद ने सुयश शर्मा को कैच थमा दिया. चौथी बॉल पर मार्को यानसेन ने 1 रन लिया. पांचवीं बॉल पर हर्षित ने क्लासेन को सुयश के हाथों कैच कराकर मैच को पलट दिया. बल्लेबाजी के लिए कप्तान पैट कमिंस आए. अगर वह चौका लगाते तो मैच सुपर ओवर में पहुंच जाता. हर्षित ने स्लोअर बॉल से उन्हें चकमा दे दिया और केकेआर की टीम मैच जीत गई.

 

 

क्लासेन ने लगाए 8 छक्के

सनराइजर्स के लिए हेनरिच क्लासेन ने 29 गेंद पर 63 रन बनाए. उन्होंने एक भी चौका नहीं लगाया. क्लासेन ने 8 छक्के उड़ाए. उनके अलावा मयंक अग्रवाल और अभिषेक शर्मा ने 32-32 रन की पारी खेली. राहुल त्रिपाठी ने 20, एडेन मार्करम ने 18, शाहबाद अहमद ने 16 और अब्दुल समद ने 15 रन बनाए. कोलकाता के लिए हर्षित राणा ने 3 और आंद्रे रसेल ने 2 विकेट लिए.

ये भी पढ़ें: T20 World Cup: 'स्मोकर' इमाद वसीम का यू-टर्न, एक ही साल में अपनी बात से पलटे, पीसीबी ने दी यह 'गारंटी'

आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी की हुई जमकर धुनाई

क्लासेन और शाहबाज ने मिलकर 18वें ओवर में वरुण चक्रवर्ती के ओवर में 21 रन बनाए. इनमें क्लासेन ने दो छक्कों की मदद से 15 रन बनाए. अहमद ने एक छक्का लगाया. 19वें ओवर में गेंदबाजी के लिए मिचेल स्टार्क आए. उन्हें कोलकाता ने ऑक्शन में 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा था. क्लासेन ने 3 छक्के लगाए. शाहबाज ने भी एक छक्का लगाकर स्टार्क के जले पर नमक छिड़क दिया. स्टार्क ने इस ओवर में 26 रन दिए.

 

 

आंद्रे रसेल ने कोलकाता को 200 के पार पहुंचाया

कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए आंद्रे रसेल ने सबसे ज्यादा रन बनाए. उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 25 गेंद पर 64 रन बनाए. वह अंत तक नॉटआउट रहे. रसेल ने 3 चौके और 7 छक्के लगाए. फिलिप सॉल्ट ने 40 गेंद पर 54 रन बनाए. उन्होंने 3 चौके और 3 छक्के लगाए. रमनदीप सिंह ने 17 गेंद पर 35 रन बनाए. रिंकू सिंह ने 15 गेंद पर 23 रन की पारी खेली. रिंकू और रसेल ने मिलकर आखिरी ओवरों में धमाल मचा दिया.

ये भी पढ़ें: Prithvi Shaw: दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग-11 में पृथ्वी शॉ को नहीं मिली जगह, सोशल मीडिया पर लोगों ने लिए मजे

रिंकू के साथ की 81 रन की पार्टनरशिप

रसेल जब बल्लेबाजी के लिए आए तो कोलकाता का स्कोर 13.5 ओवर में 119 रन था. टीम को अच्छी शुरुआती मिल चुकी थी. अब बेहतर तरीके से फिनिश करने की बारी थी. यहां से रिंकू सिंह और आंद्रे रसेल ने मोर्चा संभाला. दोनों ने सातवें विकेट के लिए 33 गेंद पर 81 रन की पार्टनरशिप कर दी. इसमें रसेल का योगदान 62 रन का रहा. रिंकू ने इस पार्टनरशिप में 15 रन बनाए. 

Trending news