IPL 2024: टीम इंडिया के कोच बनेंगे गौतम गंभीर! आईपीएल फाइनल के बाद जय शाह से की मुलाकात, अटकलें तेज
Advertisement
trendingNow12265856

IPL 2024: टीम इंडिया के कोच बनेंगे गौतम गंभीर! आईपीएल फाइनल के बाद जय शाह से की मुलाकात, अटकलें तेज

Team India Head Coach: आईपीएल 2024 के फाइनल मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने सनराइजर्स हैदराबाद को हरा दिया. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 8 विकेट से मिली इस जीत के बाद केकेआर के मेंटर गौतम गंभीर काफी उत्साहित नजर आए

IPL 2024: टीम इंडिया के कोच बनेंगे गौतम गंभीर! आईपीएल फाइनल के बाद जय शाह से की मुलाकात, अटकलें तेज

Team India Head Coach: केकेआर की सफलता में अहम भूमिका निभाने वाले गंभीर को खिलाड़ियों के साथ जश्न मनाते हुए देखा गया. जश्न के बीच उन्होंने बीसीसीआई सचिव जय शाह से मिलने के लिए भी समय निकाला, जिससे भारत के मुख्य कोच के रूप में उनके संभावित भविष्य के बारे में अटकलें तेज हो गईं. गंभीर के बारे कहा जा रहा है कि वह राहुल द्रविड़ के बाद टीम के अगले कोच बनने के मुख्य दावेदार हैं.

कितने दिन का मिलेगा कॉन्ट्रेक्ट?

द्रविड़ का भारत के मुख्य कोच के रूप में कार्यकाल जून में 2024 टी20 वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो रहा है. द्रविड़ द्वारा इस पद के लिए दोबारा आवेदन नहीं करने के कारण बीसीसीआई ने उनके उत्तराधिकारी की तलाश शुरू कर दी है. नए कोच को 2027 वनडे विश्व कप तक का कॉन्ट्रेक्ट मिलेगा.गंभीर 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के अहम सदस्य थे. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ फाइनल में 97 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी.

ये भी पढ़ें: IPL Final में सितारों का जमावड़ा, जान्हवी कपूर ने लूटी महफिल

जय शाह ने बताई थी बीसीसीआई की पसंद

रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर सहित कई ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट दिग्गज शुरू में कोच पद के दावेदार थे.हालांकि,  ने आवेदन करने से इनकार कर दिया है. इसके बाद जय शाह ने कहा कि बीसीसीआई एक ऐसे भारतीय कोच को पसंद करता है जो घरेलू क्रिकेट से अधिक परिचित हो. यह प्राथमिकता गंभीर को नौकरी के लिए अनुकूल स्थिति में रखती है.

ये भी पढ़ें: IPL 2024 में बने ये 10 महारिकॉर्ड, जानकर हो जाएंगे हैरान

गंभीर सबसे बड़े दावेदार क्यों?

रविवार को गंभीर के साथ शाह की बातचीत ने अटकलों को और हवा दे दी. बीसीसीआई सचिव को चेन्नई में केकेआर के जश्न के मौके पर गंभीर को बधाई देते, तस्वीरें लेते और लंबी बातचीत करते देखा गया. इस भाव को कई लोगों ने मुख्य कोच की भूमिका के लिए गंभीर की उम्मीदवारी के समर्थन के रूप में देखा. एक खिलाड़ी और एक मेंटर दोनों के रूप में गंभीर के व्यापक अनुभव और सफल ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए मुख्य कोच के रूप में गंभीर की संभावित नियुक्ति अत्यधिक प्रत्याशित है. उनकी रणनीतिक क्षमता और भारतीय क्रिकेटरों की वर्तमान पीढ़ी के साथ परिचितता उन्हें हाई-प्रोफाइल भूमिका के लिए एक मजबूत उम्मीदवार बनाती है.

Trending news