एशेज गंवाने से जो रूट हुए निराश, कहा- ‘एक आदमी ने ही पैदा किया फर्क’
topStories1hindi571715

एशेज गंवाने से जो रूट हुए निराश, कहा- ‘एक आदमी ने ही पैदा किया फर्क’

ASHES: मैनचेस्टर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने निराशा जताई है. उनके मुताबिक स्टीव स्मिथ सबसे बड़े अंतर रहे.

एशेज गंवाने से जो रूट हुए निराश, कहा- ‘एक आदमी ने ही पैदा किया फर्क’

मैनचेस्टर (इंग्लैंड): ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड में चल रही एशेज सीरीज (Ashes Series) के चौथे टेस्ट मैच को जीतकर ऑस्ट्रेलिया सीरीज अपने पास बरकरार रखी है. मैनचेस्टर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 185 रन से हराकर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 की अपराजेय बढ़त ले ली है. एशेज वापस न ले पाने पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने गहरा अफसोस जताया लेकिन साथ ही अपने टीम के जुझारुपन की भी तारीफ की. इस मैच में इंग्लैंड को जीत के लिए 383 रन की दरकार थी, लेकिन पूरी टीम केवल 197 रन पर ही आउट हो गई. 

टीम बहादुरी से खेली
मैच के आखिरी दिन इंग्लैंड को जीत के लिए 335 रन जबकि ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट की जरूरत थी. इस मामले में बाजी ऑस्ट्रेलिया ने मारी. मैच के बाद जो रूट ने कहा, “हम पहले ही की तरह हमेशा विश्वास करते हैं और आखिर तक लड़ते हैं. एक और बढ़िया टेस्ट मैच लेकिन यह बहुत ज्यादा निराशाजनक रहा. जैसा आज के नजरिए से देखा जाए तो मुझे गर्व है. आप अपनी टीम के बारे में बहुत कुछ सीखते हैं. हर खिलाड़ी टीम के लिए खड़ा रहा और बहादुरी से खेला.”

यह भी देखें: US Open जीत कर राफेल नडाल पहुंचे रोजर फेडडर के करीब, केवल एक खिताब की है दूरी

अब फोकस ओवल पर
पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच ओवल में गुरुवार से खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया ने पिछली बार 2001 में इंग्लैंड में एशेज सीरीज जीती थी. रूट ने कहा, “हमने कुछ शानदार टेस्ट क्रिकेट देखा और मैं ओवल में भी यही उम्मीद करता हूं. हम सीरीज को बराबर करना चाहते हैं. अब हमें उठना होगा और ओवल पर ध्यान देना होगा. आप एशेज में जब आते हैं तो वह सब कुछ देते हैं जो आप दे सकते हैं. मैदान पर कुछ छोड़ते नहीं हैं. सबने यही किया. कई बार हम अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दे पाए. हम एक शानदार टीम के खिलाफ खेले जिसने इन हालातों में बढ़िया प्रदर्शन किया.”

एक आदमी ने कर दिया अंतर
रूट ने स्टीव स्मिथ के बारे बात करते हुए कहा, “टेस्ट मैचों को देखें और केवल एक ही खिलाड़ी ने अंतर पैदा किया जिसकी हमें कीमत चुकानी पड़ी. स्मिथ के अलावा हर बल्लेबाज दवाब में था. स्मिथ ने निजात पाना मुश्किल काम होगा. अंत में इस टेस्ट मैच में वही एक बड़ा फर्क रहे.” स्मिथ ने मैनचेस्टर में 211 और 86 रन की शानदार पारियां खेली. सीरीज में वे अब तक 134.2 के औसत से कुल 671 रन बना चुके हैं. जिसमें तीन शतक और दो हाफ सेंचुरी शामिल हैं. 

Trending news